निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने नियमों की अनदेखी पर कसा शिकंजा, किए पुख्ता इंतजाम

निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के लिए दिल्ली के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम होंगे। इसके लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने टीमें गठित करने के अलावा नियमों की अनदेखी पर शिकंजा कसने के लिए ऐप की शुरुआत की है। ऐप पर मिलने वाली शिकायतों पर कार्रवाई महज 100 मिनट के अंदर ही करने का दावा किया गया है।चुनाव के दौरान अनदेखी रोकने के लिए पुलिस, एक्साइज सहित अन्य विभागों की भी मदद ली जा रही है।निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने नियमों की अनदेखी पर कसा शिकंजा, किए पुख्ता इंतजाम

सीईओ ने बताया कि वोटिंग के दौरान किसी भी तरह नियमों की अनदेखी करने वालों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। अगर रुपयों का लेन देन, मतदाताओं को लुभाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है तो ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में किसी तरह की शिकायत देने के लिए ऐप की शुरुआत की गई है। इसपर मिलने वाली किसी भी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी ताकि चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी हो।

425 मतदान केंद्र संवेदनशील
दिल्ली के 425 मतदान केंद्रों को संवेदनशील हैं, जबकि चुनाव से पहले इनकी दोबारा समीक्षा की जाएगी। इन केंद्रों पर सुरक्षा अधिक होगी जबकि प्रत्याशियों पर हर वक्त अधिकारियों की नजर होगी।

Back to top button