नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में अब तक 5 लोगों की मौत

नागरिकता संशोधन कानून  खिलाफ प्रदर्शनों के चलते हिंसा की चपेट में आए असम में रविवार को तीसरे दिन भी कर्फ्यू में ढील दी गई है. राज्य में अब हर दिन कर्फ्यू ढील दिए जाने का समय बढ़ाया जा रहा है. राजधानी गुवाहाटी सुबह 9 से शाम 6 बजे और डिब्रूगढ़ में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है. असम में आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी चालू रहेगा. वहीं दूसरी तरफ आज हिंसा में घायल व्यक्ति के मारे जाने की भी खबर आई. विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में घायल परमेश नायकर की आज गुवाहाटी के अस्पताल में मौत हो गई. नायकर पिछले दो दिन से अस्पताल में भर्ती थे.

नागरिकता संशोधन कानून  को लेकर हुई हिंसा में अब तक असम में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. खबर है कि रविवार को फिल्म और संगीत जगत की हस्तियां आज प्रदर्शन करेंगी. कलाकार ज़ुबीन गर्ग इसे लीड करेंगे. 

यह भी पढ़ें: जानें कौन थे ‘सावरकर’, जो भारत के लिए हैं हीरो भी और विलेन भी…

बता दें कि आज राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल  इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी  और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य की ताजा स्थिति की जानकारी देंगे. पीएम से मुलाकात से पहले सोनोवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर जनता से शांति की अपील की.

सीएम सोनोवाल ने वीडियो संदेश ट्वीट किया, ‘हम सभी वास्तविक भारतीय नागरिकों और असम के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं समाज के सभी वर्गों से आह्वान करता हूं कि वे ऐसे तत्वों को विफल करें जो नागरिकता संशोधन विधेयक पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और हिंसा में लिप्त हैं. चलिए हम सब मिलकर असम की विकास यात्रा जारी रखते हैं.’

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते तनाव झेल रहे असम  में आज (15 दिसंबर) कुछ जगहों में कर्फ्यू में ढील दी गई है. राजधानी गुवाहाटी में रविवार सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं डिब्रूगढ़ में शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. असम में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी 2 दिन और बढ़ा दी गई है. रविवार सुबह असम के एडिश्नल डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) जीपी सिंह ने मीडिया को बताया, ‘गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है.’

Back to top button