नहीं बनी बात तो शाहीन बाग प्रदर्शनकारी गृहमंत्री के घर की तरफ निकाला मार्च लेकिन पुलिस…

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पाई है. रविवार सुबह प्रदर्शकारियों ने अमित शाह से मिलने के लिए मार्च निकाला था, लेकिन पुलिस से बातचीत के बाद प्रदर्शनकारी लौट गए. हालांकि इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात है.

एडिशनल DCP कुमार ज्ञानेश ने कहा कि स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है. कुछ प्रदर्शकारी बैरिकेड्स तक आए थे. उनसे जब अमित शाह से मिलने अपॉइंटमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ये बात स्वीकार की और बातचीत के बाद वे वापस चले गए.

इससे पहले डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने कहा, शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने हमें बताया कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए मार्च निकालना चाहते हैं. लेकिन हमने इसके लिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास अपॉइंटमेंट नहीं था.

यह भी पढ़ें: वाराणसी में पीएम मोदी ने साफ़-साफ़ CAA पर दिया बड़ा बयान, बोंले-हम कायम थे और…

दिल्ली पुलिस ने शनिवार रात शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी थी कि जो लोग गृह मंत्री से मिलने जाना चाहते हैं, उनके नाम दे दें. इससे पहले दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा था कि प्रदर्शनकारी 2 बजे एक मार्च निकालकर गृह मंत्री अमित शाह के पास जाना चाहते हैं. पुलिस ने इस मार्च की इजाजत नहीं दी है. अगर प्रदर्शनकारी मार्च निकालेंगे तो उन्हें पुलिस रोकेगी.

दरअसल,  इससे पहले शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखा था.पत्र में प्रदर्शनकारियों ने सरिता विहार से आश्रम होते हुए गृह मंत्री के आवास तक जाने की अनुमति मांगी थी. प्रदर्शनकारियों से पुलिस ने लिस्ट मांगी थी कि कौन-कौन गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक उनसे मिलने जाना चाहते हैं.

2 महीने से जारी है शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर करीब दो महीने से प्रदर्शन कर रहे शहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, गृह मंत्री के कार्यालय ने इस बात को साफ किया कि गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की ओर से कोई अनुरोध नहीं किया गया है.

Back to top button