नजफगढ़ के पूर्व विधायक भरत सिंह के हत्यारोपी गिरफ्तार, 15 पिस्टल व 62 कारतूस बरामद

गुरुग्राम पुलिस ने रविवार रात दो बदमाशों को गिरफ्तार किया ज‌िन्हें वह नजफगढ़ के पूर्व विधायक भरत सिंह का हत्यारोपी बता रही है। बीती रात रविवार (13 अगस्त) को गुरुग्राम पुलिस ने अपराधों की रोकथाम व नियंत्रण के लिए नाईट डोमिनेशन की। इस दौरान जब थाना राजेंद्र पार्क पुलिस दौलताबाद द्वारका एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग कर रही थी तो इसी दौरान सुबह करीब 4 बजे दौलताबाद की तरफ से एक व‌िटारा ब्रेजा कार आती दिखाई दी।नजफगढ़ के पूर्व विधायक भरत सिंह के हत्यारोपी गिरफ्तार, 15 पिस्टल व 62 कारतूस बरामद
पुलिस टीम को देखते ही कार के ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार और तेज कर भागने की कोशिश की इतने में कार डिवाईडर से टकरा गई। पुलिस द्वारा जब इन्हें काबू करने की कोशिश की गई तो कार सवार युवकों में से एक ने गोलियां चला दीं।

ये भी पढ़े: अनुष्‍का के इस खुलासे से पूरे बॉलीवुड में मचा हडकंप, कहा – शूटिंग के दौरान करण जौहर ने मेरे साथ की ये शर्मनाक हरकत

हालांकि पुलिस बड़ी सूझबूझ व बहादुरी से गाड़ी में सवार हेमन्त उर्फ प्रधान निवासी दिचाऊ, नजफगढ, दिल्ली और नरेन्द्र उर्फ मिन्टू निवासी बिजवासन, दिल्ली को गिरफ्तार किया।

कार की तलाशी लेने पर दोनों युवकों के कब्जे से कुल 15 पिस्टल, 62 जिंदा कारतूस व एक ब्रेजा गाड़ी बरामद की। इनका विवरण कुछ इस प्रकार है- 06 पिस्टल देशी, 02 पिस्टल अंग्रेजी (यू.एस. व चाईना मेड), 06 देशी कट्टे, 01 रिवाल्वर, 62 जिन्दा कारतूस।

आरोप‌ियों ने कबूले जुर्म

गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी हेमन्त उर्फ प्रधान एक लाख का इनामी बदमाश है और पुलिस पूछताछ में उसने कई जुर्म कबूले हैं। हेमंत ने बताया कि उसने पूर्व बीजेपी MLA भरत सिंह की हत्या की। इसके साथ ही उसने पूर्व MLA भरत सिंह की हत्या में गवाह विपीन की हत्या की भी बात कबूली है।

वहीं दूसरे बदमाश नरेन्द्र उर्फ मिन्टू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि करीब 02 महीने पहले थाना बजघेङा, गुरुग्राम से ब्रेजा गाड़ी की लूट की थी। इसके साथ ही  द्वारका सैक्टर-23 से एक व्यवसायी का अपहरण किया। पूर्व MLA भरत सिंह की हत्या के मामले में गवाह विपिन की हत्या में संलिप्तता भी कबूल की। 

पुल‌िस ने बताया क‌ि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना राजेन्द्र पार्क में आईपीसी धारा 307, 476, 34 व 25, 54, 59 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज क‌िया गया है। आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

 
 
Back to top button