वर्ल्ड कप 2011: धोनी के विनिंग सिक्स को लेकर गौतम हुए ‘गंभीर’, कह दी ये बड़ी बात…

भारत को आखिरी बार आईसीसी वर्ल्ड कप जीते हुए 9 साल बीत चुके हैं. आज यानि 2 अप्रैल के ही दिन भारत ने वर्ल्ड कप 2011 ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. इस जीत के साथ एमएस धोनी के विजयी छक्के को हमेशा याद किया जाता है. एक वेबसाइट ने अपने ट्विटर हैंडल से धोनी की तस्वीर शेयर की है जिसमें लिखा है, “आज ही के दिन साल 2011 में एक शॉट ने करोड़ों भारतीयों को जश्न मनाने का मौका दिया था.” वेबसाइट ने इस ट्वीट के जरिए वर्ल्ड कप की जीत की याद दिलाई है.

लेकिन ये बात भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को हजम नहीं हुई और वो इस ट्वीट पर भड़क गए. गंभीर ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि, “आपको याद दिला दूं कि साल 2011 का वर्ल्ड कप पूरी टीम इंडिया और सपोर्ट स्टाफ ने मिलकर जीता था, वक्त आ गया है कि आप एक छक्के से अपना लगाव कम करें.” ये बात सच है कि धोनी के विनिंग सिक्स को हर कोई याद करता है, लेकिन उस मैच में गंभीर ने भी 97 रन की अहम पारी खेली थी.

खेल विशेषज्ञ मान रहे हैं कि गंभीर ने इस ट्वीट के जरिए इशारों इशारों में महेंद्र सिंह धोनी पर निशाना साधा है. धोनी और गंभीर के खराब रिश्तों की खबरे पहले भी आईं हैं और गंभीर कहना चाहते हैं कि वर्ल्ड कप में जीत का सेहरा सिर्फ तत्कालीन कप्तान धोनी ही सिर पर नहीं बंधना चाहिए, बल्कि इसमें हर खिलाड़ी और टीम से जुड़े लोगों का बराबर योगदान है. गंभीर का ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, कई लोग गंभीर के समर्थन में खड़े हैं, तो कई लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. 

Back to top button