धोनी के विकेट के पीछे के जबर्दस्त प्रदर्शन, 22 गेंदों पर चार चौकों ,तीन छक्कों की मदद से मिली ये बड़ी जीत

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकेट के आगे व विकेट के पीछे के जबर्दस्त प्रदर्शन और इमरान ताहिर की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स पर 80 रन की बड़ी जीत दर्ज की. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2019 की पॉइंट्स टेबल में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया है.

पिछले मैच में अस्वस्थ होने के कारण नहीं खेल पाने वाले धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लंबे शॉट लगाने की अपनी क्षमता का नमूना फिर से दिखाकर चेपॉक में मौजूद अपने समर्थकों को मदमस्त किया.

धोनी ने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाकर चेन्नई को दमदार स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई ने अंतिम छह ओवरों में 91 रन बनाए.

मैच के 19वें ओवर में दिल्ली की तरफ से क्रिस मॉरिस गेंदबाजी करने के लिए आए. इस ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस मॉरिस ने खतरनाक गेंद डाली जो सीधे धोनी के हेलमेट की तरफ जा रही थी लेकिन धोनी ने उसे अपने बल्ले से खेल दिया जो छक्का चला गया. धोनी ने यह शॉट एक हाथ से खेला. अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया. इस गेंद के बाद धोनी खुद क्रिस मॉरिस के पास गए और उनसे हाथ मिलाया.

आपको बता दें कि इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चार विकेट पर 179 रन बनाए और इसके जवाब में दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया.

चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना ने 37 गेंदों पर 59 रन बनाए और फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 39) रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की लेकिन वह धोनी थे जिन्होंने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाकर चेन्नई को दमदार स्कोर तक पहुंचाया.

रैना ने अगर टीम को धीमी शुरुआत से उबारा तो धोनी ने उनके प्रयासों को पंख लगाए. चेन्नई के कप्तान ने 19वें ओवर में क्रिस मॉरिस की बीमर को छक्के लिए भेजा और फिर कैगिसो रबाडा की जगह टीम में लिए गए ट्रेंट बोल्ट की पारी की आखिरी दो गेंदों पर भी छक्के जड़े.

Back to top button