धोनी के बिना पहली बार टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी समय से लय में नजर नहीं आ रहे थे। नतीजतन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया गया।धोनी के बिना पहली बार टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

अब 21 नवंबर यानी आज से शुरू होने जा रही तीन टी-20 मुकाबलों के पहले मैच में धोनी नजर नहीं आएंगे। यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम धोनी के बिना किसी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक टी-20 के कुल 15 मुकाबले खेले गए। जहां भारतीय टीम का ही दबदबा रहा है। इन सभी मुकाबलों में धोनी के अलावा रोहित शर्मा की भी मैदान में मौजूदगी रही थी।

माही ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद न तो उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में जगह मिली और न अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया जैसे अहम टूम में टीम में शामिल किया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में धोनी ने 32 रन बनाए थे। अब धोनी की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग एक बड़ा सवाल बना हुआ है। दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टी-20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी। मगर अब आश्चर्यजनक रूप से युवा ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई। कार्तिक बतौर बल्लेबाज ब्रिसबेन में खेले जाने वाले पहले टी-20 में टीम में शामिल होंगे।

Back to top button