धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी, ‘थलाइवा’ फिर करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया के विकेट कीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।  आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को इस बात को साफ करते हुए कहा कि दो सीजन के लिए निलंबित हुए चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स 2018 में होने वाले आईपीएल में अपने-अपने पांच खिलाड़ियों को फिर से खरीद सकते हैं। 
धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी, 'थलाइवा' फिर करेंगे कप्तानीये दोनों फ्रेंचाइजी अधिकतम तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं। बता दें कि आईपीएल में हर टीम 25 खिलाड़ी रख सकती है जिसमें 17 भारतीय और 8 विदेश खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। 

बता दें कि 2013 में स्पॉट फिक्सिंग विवाद के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल को 2016 और 2017 के आईपीएल संस्करण के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके बाद धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम से खेलते हुए नजर आए। 

दिल्ली में हुई गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में आईपीएल टीमों के लिए अगले एडिशन के सैलरी बजट को भी बढ़ाया गया है। 2018 एडिशन के लिए 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये कर दिया है। वहीं 2019 के लिए 82 और 2020 के लिए 85 करोड़ कर दी गई है। साथ इस बार की आईपीएल बोली में किसी भी खिलाड़ी की सबसे कम बोली 40 लाख रुपए तय की गई है। 

Back to top button