देश में कोरोना से पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें, आकड़े जानकर हो जाओगे हैरान…

कोरोना वायरस महामारी का असर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. जबकि अबतक देश में इस महामारी की वजह से 934 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

मंगलवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से नए आंकड़े जारी किए गए. जिसके मुताबिक, देश में अभी कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 29 हजार 435 है. जबकि अबतक 934 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

राहत की बात ये है कि देश में अबतक 6869 लोग इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है.

अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में करीब 1543 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 62 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. जो एक दिन में आया अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है.

देश में कोरोना वायरस का सबसे अधिक कहर महाराष्ट्र में देखने को मिला है. राज्य में अबतक कोरोना वायरस के कुल 8590 केस सामने आ चुके हैं, जबकि 369 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के बाद गुजरात और दिल्ली में सबसे अधिक मामले हैं, जहां कुल केस की संख्या 3000 का आंकड़ा पार कर चुकी है. देश में अबतक 6 लाख से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट हो चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लागू है और ये लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इसी मसले पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी, जिसमें 3 मई के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई.

प्रधानमंत्री की बैठक से इस तरह के संकेत सामने आए कि देश में 3 मई के बाद लॉकडाउन उन इलाकों में जारी रह सकता है जहां पर कोरोना वायरस के मामले हैं.

Back to top button