चाहता था कि अपने देश की मिट्टी पर पहला कदम रखे बेटा, फिर किया ऐसा काम कि…

मामला कुछ दिनों पुराना है। लेकिन यह घटना अब भी लोगों को इमोशनल कर रही है। दरअसल, अमेरिकी पैराट्रूपर सेना के जवान टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि जब भी उनके बच्चे का जन्म हो, तो वह अमेरिका यानी उनकी मातृ भूमि पर ही हो। लेकिन जब वाइफ प्रेग्नेंट हुई तब उनकी पोस्टिंग इटली के प्रांत पडुआ में हो गई। उन्हें उम्मीद थी कि डिलीवरी तक वह अपने देश लौट जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने वह काम किया, जिसके बारे में शायद ही कोई सोचता है।

देश

टोनी ने डिलीवरी से एक महीना पहले अपने प्रांत टेक्सास की मिट्टी इटली देश मंगवाई। ताकि जब उनका बच्चा इस दुनिया में आए तो वह पहला कदम उसी मिट्टी पर रखे, जहां उसके माता-पिता जन्मे और पले-बढ़े हैं।

मिट्टी मंगवाने के लिए उन्होंने टेक्सास में अपने पैरेंट्स से संपर्क किया और कहा कि वह एक कंटेनर में मिट्टी भरकर शिप के जरिए इटली भेज दें। इसके लिए उन्हें 200 डॉलर (लगभग 14 हजार रुपये) खर्च करने पड़े। जब बच्चे के जन्म की तारीख आई तो टोनी ने अस्पताल में पत्नी के बेड के नीचे वह मिट्टी छिपा दी, ताकि बच्चे का जन्म टेक्सास की मिट्टी पर हो और ऐसा ही हुआ।

Also Read : शाहीन बाग में हुई हिंसा, रास्ता खाली कराने के लिए पुलिस को दिया इतना समय

टोनी ने बताया कि पिछले साल जुलाई में मेरे बेटे चार्ल्स का जन्म हुआ और मैंने इस बारे में ट्वीट भी किया था, जो कि सिर्फ कुछ खास लोगों के लिए ही था। वो कहते हैं, चार्ल्स के जन्म के बाद भी मैंने उस मिट्टी को संभालकर रखा और पिछले दिनों उसके कदमों ने पहली बार उस मिट्टी को छुआ और अपने वतन का एहसास किया। इसके लिए जो भी कीमत लगती मैं देने को तैयार था।

Back to top button