दुबई कोर्ट के चक्कर में 1000 किलोमीटर पैदल चला भारतीय…

दुबई में नौकरी करने वाले एक भारतीय ने वापसी की कोशिश में कोर्ट की कार्यवाही में भाग लेने के लिए दो साल में एक हजार किलोमीटर से अधिक पैदल चला.

राष्ट्रपति चुनाव कभी नहीं लड़ेंगी मिशेल: ओबामा21c31-atlantis-the-palm-dubai-11

मंगलवार को एक अखबार ने इस बारे में खबर प्रकाशित की है. खलीज टाइम्स को जगन्नाथन सेल्वाराज(48) ने बताया कि वह तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली का निवासी है. उसने अखबार को भारी यातायात, गर्मी, रेत की आंधी और थकान की परवाह किए बगैर लेबर कोर्ट (श्रम न्यायालय) की कार्यवाही में भाग लेने आने की अपनी कहानी बताई.

सेल्वाराज की कोर्ट का चक्कर तब लगाना शुरू कर किया जब तमिलनाडु में उसकी मां की मौत हुई. सेल्वराज को मां के अंतिम संस्कार में भाग लेने जाने की इजाजत नहीं मिली थी. उसका मामला करीब दो साल चला. सेल्वाराज ने कहा कि उसे सोनापुर से दुबई के करामा जिले में कम से कम 20 बार जाना पड़ा. उसके लिए चार घंटे में 50 किलोमीटर से अधिक दूरी पैदल तय करना अनिवार्य था.

उसने बताया कि वह सोनापुर में जहां रहता है, वहां से दुबई के बाहरी इलाके में स्थित लेबर कोर्ट तक जाने के लिए बस का किराया नहीं चुका सकता. सेल्वाराज ने खलीज टाइम्स को कहा कि वह कई महीने से एक सार्वजनिक पार्क में रह रहा है और भारत लौटने के लिए बेचैन है.

Back to top button