सर्वे : दिल्‍ली में भी हारेगी बीजेपी, आएंगी सिर्फ इतनी ही सीटें, ये पार्टी पाएगी बहुमत

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में एकबार फिर आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में वापसी कर सकती है। महाराष्ट्र और झारखंड में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दिल्‍ली में भी झटका लग सकता है। आप को सत्ता से हटाने का सपना देख रही बीजेपी को मतदाता करारा झटका दे सकते हैं। आप को चुनाव में 59 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

दिल्‍ली

वहीं पिछले चुनाव में तीन सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी को ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा। बीजेपी को कुल 8 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं पिछले चुनाव में खाता भी न खोलने वाली कांग्रेस को इस चुनाव में 3 सीटों पर जीत मिलने की संभावना है। एबीपी-सी वोटर के सर्वे में यह आंकड़े सामने आए हैं।

Also Read : जेएनयू हमले में घायल आइशी घोष आईं सामने, बताया कैसे रची गई पूरी साजिश

सर्वे में आप को जीत मिलती हुई तो दिखाई दे रही है लेकिन पिछले चुनाव में जीती सीटों के मुकाबले इस चुनाव में नुकसान होता दिख रहा है। पिछले चुनाव में 67 सीटें जीतने वाली आप इसबार 59 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकती है। आप को इस लिहाज से 8 सीटों का नुकसान हो सकता है।

सर्वे में केजरीवाल को 70 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पहली पसंद बताया। बीजेपी नेता डॉक्टर हर्षवर्धन को 11, कांग्रेस नेता अजय माकन को 7 जबकि मनोज तिवारी को 1 फीसदी ने सीएम के लिए अपनी पहली पसंद बताया।

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिये मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी। चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी।

 

Back to top button