दिल्ली हार के बाद अब कर्नाटक में BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीएम येडियुरप्पा से 25 विधायक हुए…

कर्नाटक  में एक बार सियासी हलचल तेज होती दिख रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कम से कम 20-25 विधायक राज्य के सीएम बीएस  येडियुरप्पा  से नाराज़ बताए जा रहे हैं. उन्होंने आगे की रणनीति के लिए मीटिंग बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक, यह मीटिंग राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम जगदीश शेट्टार के घर पर हुई. इस बैठक को लेकर विधायकों द्वारा एक चिट्ठी भी जारी की गई है. हालांकि इस चिट्ठी पर किसी के दस्तखत नहीं हैं, ऐसे में इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के बजट को लेकर अखिलेश और मायावती ने साधा निशाना, खड़े किए ये… सवाल

राज्य के मौजूदा सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने कहा कि ‘जब कोई चीज असंवैधानिक होगी. सत्ता हासिल करने के लिए कुछ भी करने की कोशिश की जाएगी तो ऐसा होगा ही.’  बृजेश ने कहा कि येडियुरप्पा आज तक कभी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. आगे भी ऐसा हो सकता है.

बता दें बीजेपी और कर्नाटक के राजनीतिक गलियारों में येडियुरप्पा की बढ़ती उम्र पर भी चर्चा चल रही है. ऐसा माना जाता है कि बीजेपी में 75 वर्ष का तक व्यक्ति किसी पद पर बना रह सकता है. वहीं येडियुरप्पा की उम्र फिलहाल 77 वर्ष की हो चुकी है. बीते दिनों जब येडियुरप्पा ने अपना जन्मदिन मनाया था, तब भी यह चर्चा का विषय था.

Back to top button