दिल्ली पुलिस मुख्यालय की 10वीं मंजिल से कूदकर एसीपी ने की खुदकुशी, मचा हड़कंप

दिल्ली पुलिस के एक एसीपी ने गुरुवार सुबह पुलिस मुख्यालय की 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान ACP प्रेम बल्लभ के रूप में हुई है. एसीपी प्रेम बल्लभ 50 साल के थे. पुलिस के अनुसार प्रेम वल्लभ दिल्ली पुलिस के क्राइम एन्ड ट्रैफिक विभाग में तैनात थे. गुरुवार सुबह जैसे ही एसीपी के 10वीं मंजिल से कूद जान देने की खबर अधिकारियों को लगी, पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.दिल्ली पुलिस मुख्यालय की 10वीं मंजिल से कूदकर एसीपी ने की खुदकुशी, मचा हड़कंप

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सुबह लगभग 10 बजे पुलिस को सूचना मिली कि किसी ने दसवीं मंजिल से छलांग लगा दी है. मौके से तुरंत घायल को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एसीपी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन शुरू कर दी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि एसीपी अवसाद में थे और इन्हीं कारणों से उन्हें आत्महत्या की होगी. हालांकि किसी भी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. पुलिस को एसीपी के पास किसी तरह का कोई नोट बरामद नहीं हुआ है.

हेड कॉन्स्टेबल ने भी की थी आत्महत्या
उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने इसी महीने की 16 तारीख को खुदकुशी कर ली थी. इसके लिए उसने अपने ससुराल वालों द्वारा एक दिन पहले अपमानजनक व्यवहार किए जाने को जिम्मेदार ठहराया था. एक अधिकारी ने कहा था कि सोहनवीर (35) ने सुबह छह बजे दिल्ली सचिवालय के पार्किं ग लॉट में ड्यूटी पर होने के दौरान सर्विस पिस्तौल से खुद को गोली मार ली.

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा था कि सचिवालय के कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.प्रवक्ता ने बताया था कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें घरेलू कलह को आत्महत्या का कारण बताया है. सुसाइड नोट में दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को संबोधित करते हुए लिखा है, “मेरा साला यशपाल जो उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल है और एक अन्य रिश्तेदार चमन मेरी मौत के जिम्मेदार हैं.

Back to top button