दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया कांग्रेस ने

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है. वायु प्रदूषण को लेकर रविवार को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने अपनी गिरफ्तारी भी दी. कांग्रेस पार्टी का यह विरोध प्रदर्शन उस समय सामने आया है, जब दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है.

इसके अलावा प्रदूषण को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिनभर रेडियो में प्रदूषण कम होने का प्रचार चलता है. हम पूछना चाहते है कि केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए पांच साल में क्या किया? आज लोगों को गाड़ियां चलाने से मना किया जा रहा. मेट्रो का किराया एक वर्ष में दो-दो बार बढ़ाया गया.

उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण से निपटने के लिए मॉस्क कोई स्थायी समाधान नहीं है. माकन ने सवाल किया कि क्या केंद्र और दिल्ली सरकार पराली को लेकर अपने रिसोर्सेज देगी?

कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 1200 को पार कर चुका है. इस प्रदूषण को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. हालांकि इससे दिक्कत आम लोगों को हो रही है. दिल्ली की हवा जहरीली होने के कारण लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है.

Back to top button