दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन अच्छी बारिश के आसार…

दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा। ज्यादा गर्मी नहीं पड़ेगी: मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते मई के अंत तक अधिकतम तापमान बहुत अधिक होने की संभावना कम है।  

दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन अच्छी बारिश

मौसम वैज्ञानिक समरजीत चौधरी ने बताया कि प्री मानसून की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते अगले तीन दिनों तक राजधानी में मौसम सुहाना रहेगा।

कुछ इलाकों में बारिश : दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। हवा में आद्र्रता का अधिकतम स्तर 72 फीसदी रहा। राजधानी के जाफरपुर इलाके में पांच मिलीमीटर बारिश भी हुई। जबकि लोधी रोड , रिज और अन्य इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।
40 डिग्री से कम रहेगा पारा

मई के अंतिम सप्ताह में एक पश्चिमी विक्षोभ और सक्रिय हो रहा है। ऐसे में लोगों को तपती गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले गुरुवार तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे कम रहने की संभावना है।

Back to top button