दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 594 नए मामले आए सामने

चीन में महामारी बने कोरोना वायरस की चपेट में अब दक्षिण कोरिया भी है. दक्षिण कोरिया में 594 नए मामले आए हैं. दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की संख्या 2,931 तक पहुंच गई है. कोरियर सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस बात की जानकारी दी है.

दक्षिण कोरिया में कोरना वायरस फैलने के बाद अब चीन भी मदद के लिए आगे आया है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्येन ने शुक्रवार को कहा कि चीन दक्षिण कोरिया और जापान में कोविड-19 महामारी के फैलाव पर नजर रख रहा है. चीन दक्षिण कोरिया और जापान की सरकारों व जनता द्वारा चीन के महामारी संघर्ष में किये गये समर्थन व मदद के प्रति आभार प्रकट करना चाहता है.

चीन का मानना है कि जापान और दक्षिण कोरिया अच्छे पड़ोसी देश हैं. दक्षिण कोरिया और जापान के महामारी संघर्ष में चीन सहयोग करेगा. चाओ लिच्येन ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया और जापान के साथ संपर्क इमरजेंसी सिस्टम को मजबूत करेगा. एक दूसरे को महामारी की सूचना साझा करेगा, रोकथाम कार्य के अनुभव व तकनीक को शेयर करेगा और उपचार, दवाओं और टीके के अनुसंधान आदि क्षेत्रों में सहयोग करेगा.

सरकार का बड़ा ऐलान अब फ्री में मिलेगा SANITARY PADS और TAMPONS, जरुर पढ़े पूरी खबर

कोरोना वायरस ने अब चीन के बाद अन्य देशों में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. इस घातक वायरस की चपेट में आकर अभी तक ईरान में 34 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. ईरान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क एवं सूचना केंद्र के प्रमुख किनुश जहानपुर ने बताया कि इस वायरस ने अभी तक ईरान के 388 लोगों को प्रभावित किया है.

जहानपुर ने कहा कि ईरान की सरकार और उससे जुड़े संस्थान इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए भारत ने ईरान जाने वाली सभी फ्लाईट का संचालन रोकने का फैसला लिया है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है. भारत से पहले पाकिस्तान ने भी ईरान आने-जाने वाली उड़ानें रोकने का फैसला लिया था.

Back to top button