थाइलैंड में इस हिंदू बिजनेसमैन के साथ जो हुआ, वो पढ़कर हर हिन्‍दूस्तानी हो जाएगा शर्मशार

नई दिल्‍ली। मारिको कंपनी के मालिक किशोर मारीवाला को थाइलैंड में शर्मिंदा होना पड़ा। उन्होंने फेसबुक पोस्ट लिखकर थाईलैंड में हुई घटना को शेयर किया। उन्होंने बताया कि देश में जो माहौल बना है, उसके बाद थाइलैंड में हिन्‍दुओं की छवि खराब हो रही है। 4 जनवरी को 84 वर्षीय किशोर मारीवाला थाईलैंड पहुंचे।

थाइलैंड

उन्होंने 5 जनवरी को फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि मैं शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं। मैं छुट्टी मनाने के लिए फुकेट, थाइलैंड आया हुआ हूं। मैंने एक हफ्ते पहले ही यॉट (एक कैप्टन के साथ) बुक की थी। कल मैं कंपनी के ऑफिस में पहुंचा। मैं देखना चाह रहा था कि सारी व्यवस्था है कि नहीं। रिसेप्शन में पहुंचा। वहां मुझसे सारी डिटेल्स ली गईं। फिर पूछा, सर, क्या आप इंडिया से हैं? क्या आप हिन्दू हैं? मैंने हां कहते हुए पूछा, आप मुझसे ऐसा सवाल क्यों पूछ रहे हैं?

Also Read : जेएनयू में एक भी शब्‍द क्‍यों नहीं बोलीं दीपिका? ये रहा सबसे बड़ा जवाब  

मारीवाला ने आगे लिखा कि लड़की ने अपने बॉस और मैनेजर को बुलाया और थाई भाषा में बात करने लगे। मैनेजर मेरे पास आया और बोला, सर, नौका तो है लेकिन हमारे पास देने के लिए सिर्फ एक स्टाफ है और वह मुस्लिम है। क्या आप उसके साथ जाना पसंद करेंगे? क्या आप बुरा नहीं मानेंगे? मैं सुनकर हैरान रह गया। मैंने पूछा- आप यह क्यों कह रहे हैं? मैं क्यों बुरा मानूंगा?

Also Read : आईपीएल से ठीक पहले केकेआर को बड़ा झटका, इस दिग्‍गज खिलाडी पर लगा बैन

इस बात पर मैनेजर ने कहा कि हमने अख़बारों में पढ़ा है कि हिन्‍दू अपने इर्द-गिर्द मुसलमानों को नहीं देखना चाहते हैं। इसीलिए हम इस बात को लेकर परेशान थे। मेरे सामने कोई शब्द नहीं थे। मैं खुद से शर्मिंदा था। मैंने उसे समझाया- हिंदू ऐसे बिल्कुल नहीं हैं, वे सभी को पसंद करते हैं। क्या विदेशों में वहां आम लोगों के बीच हमारी छवि ऐसी बनी रही है? मैं वास्तव में बहुत शर्मिंदा हूं।

Also Read : छपाक का भारी विरोध, फिर भी दीपिका को हो गया बहुत बड़ा फायदा

किशोर मारीवाला का ये फेसबुक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। इस पोस्ट के अब तक 3 हजार से ज्यादा शेयर्स और 2 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स मिल चुके हैं। बता दें कि मारिको कंज्यूमर गुड्स कंपनी है। पैराशूट तेल, सफोला, हेयर ऐंड केयर, लिवॉन ये सब इसी कंपनी के ब्रैंड हैं।

Back to top button