…तो क्या लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए देश भर में प्रचार करेंगे सिद्धू

लोकसभा चुनाव 2019 में मंत्री नवजोत सिद्धू कांग्रेस के लिए देश भर में प्रचार करेंगे। उनका कहना है कि ये राहुल गांधी ने उन्हें प्रचार करने को कहा है। सिद्धू 10 अप्रैल से देश भर में कांग्रेस के लिए प्रचार शुरू कर देंगे। सिद्धू ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ट्वीट करके यह जानकारी दी।

सिद्धू ने एक दिन पहले माता वैष्णो देवी से अपनी तस्वीरें ट्वीट कीं थीं। साथ ही लिखा था कि वह राहुल से मिलने दिल्ली जा रहे हैं। रविवार को उन्होंने राहुल और अहमद पटेल के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट कीं। साथ ही लिखा कि राहुल ने उन्हें देश भर में प्रचार के लिए कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि वह पटेल से मिलकर शेड्यूल तय कर लें।

सिद्धू ने कहा कि राहुल ने उन्हें दस अप्रैल से 40 दिन तक देश के विभिन्न हिस्सों में प्रचार के लिए कहा है। वह 40 दिनों तक ड्यूटी पर रहेंगे। सिद्धू ने कहा कि 19 राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के प्रधानों ने पार्टी हाईकमान को लिखा है कि उन्हें प्रचार के लिए भेजा जाए। सिद्धू के साथ उनके करीबी और जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह भी प्रचार पर रहेंगे।

विधानसभा चुनाव के दौरान काफी डिमांड में थे सिद्धू

गौरतलब है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भी सिद्धू की काफी डिमांड थी। उन्होंने कई दिनों तक लगातार प्रचार किया था, जिससे उनके गले में तकलीफ भी हो गई थी। दिलचस्प है कि सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर चंडीगढ़ से टिकट मांग रही थीं, जिसके नहीं मिलने पर सिद्धू नाराज थे। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के गुट के साथ भी उनकी नहीं बन रही है।

मोगा में राहुल की रैली में उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। इसे लेकर सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताई थी। वहीं, परगट सिंह जालंधर में चौधरी संतोख को टिकट दिए जाने से नाराज हैं। वह टिकट के दूसरे दावेदार मोहिंदर सिंह केपी की हिमायत कर रहे हैं। इसलिए दोनों के ही चुनाव के दौरान पंजाब से बाहर रहने की संभावना है।

Back to top button