तेलंगाना पुलिस ने भारी मात्रा में पुराने नोट्स को जब्त किया

तेलंगाना के खम्मम जिले में पुलिस को बैन किए गए 1000 रुपए और 500 रुपए के नोटों का जखीरा मिला है. ये मामला है खम्मम जिले के वेंसुरु मंडल के मरलापाडु गांव का है. जहां तेलंगाना पुलिस ने भारी मात्रा में पुराने नोट्स का डंप जब्त किया. यह सभी नोट तीन साल पहले बैन किए जा चुके 500 और 1000 रुपए के थे. पुलिस ने 12 लाख रुपये बैन किये गए 500रु और 1000रु नोट्स बरामाद किये.

खम्मम जिले के कल्लूरु पुलिस के एसीपी वेंकटेश का कहना है कि ये पुराने नोटों का जखीरा सत्तुपल्ली मंडल के गौरी गुडेम गांव का रहने वाला शेख मदार गैंग का है. मालूम हो कि इसी गैंग के पास से कुछ दिनों पहले 7 करोड़ रुपए के नकली 2000 रुपए के नोट बरामद हुए थे. ये गैंग पुराने नोटों के इस डंप को दिखाकर लोगों को ठगी करते थे. पिछले करीब 15 सालों से अपना धंधा चला रहा था.

एसीपी का कहना है कि दरअसल बाहर से भले ही इस डंप में 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट हैं. मगर अंदर सिर्फ कागज भरा है, इतना बड़ा नोटों का डंप दिखाकर ये लोगों से कहते थे कि इसमें 110 करोड़ रुपए की पुराने नोटों की गड्डियां हैं, और इसके बदले में असली रुपये लेते थे. इस गैंग का इस तरह लोगों को ठगने का धंधा 10 – 15 सालों से चल रहा था. कई लोगों को ठग चुका है.
Back to top button