सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है इस महिला की तस्वीरे, सच्चाई जानकर हैरान हो जाओगे…

दोस्तों इन्टरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता हैं. यहाँ है देश विदेश की सभी वायरल चीजों के बारे में पता लग जाता हैं. कई बार तो वायरल होने वाली ये चीजें इतनी अजीब होती हैं कि आप भी सोच में पढ़ जाते हो कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता हैं. इसी कड़ी में इन दिनों इन्टरनेट पर एक लड़की बड़ी वायरल हो रही हैं. इस लड़की की ख़ास बात ये हैं कि उसके पैर दिखने में काफी अजीब लग रहे हैं. ऐसे में लोगो को ये समझ नहीं आ रहा हैं कि आखिर ये माजरा क्या हैं. कुछ लोग तो इस लड़की की तुलना एलियन से भी करने लगते हैं. लेकिन जब आप इस लड़की के इन अजीब पैरो की सच्चाई जानेंगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे.

बाजार में लांच हुए इंसानी त्वचा जैसे दिखने वाले जूते

दरअसल इन वायरल हुई तस्वीरों में जो लड़की के अजीब पैर दिखाई दे रहे हैं वो उसके जूते हैं. कैनेडा का एक फैशन ब्रांड बाजार में इंसानी त्वचा से मिलता जुलता जूता लाया हैं. Fecal Matter नाम का एक शख्स ये ख़ास तरह के जूते बेचने का काम कर रहा हैं. ये जूते दिखने में बिलकुल इंसानी पैरो जैसे लगते हैं. इस जूते की हील को इस प्रकार बनाया गया हैं कि वो एड़ी से बाहर निकली कोई हड्डी जैसे दिखाई दे.

अब हर बार खुलेगी आपकी लॉटरी, क्योंकि इस लड़के ने निकाला ऐसा अनोखा फार्मूला जिससे जीत होगी पक्की

इस कीमत पर बिक रहे ये अजीब जूते

आपको जान हैरानी होगी कि इंसानों के पैरो जैसे दिखने वाले ये अजीब जूते काफी महंगे दामो पर बिक रहे हैं. इन जूतों की कीमत पुरे 7 लाख 40 हजार रुपए हैं. इतना ही नहीं इतनी अधिक कीमत होने के बावजूद लोग इसे बड़े शौक से खरीद रहे हैं.

ऐसे आया इस अजीब जूते को बनाने का आईडिया

अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि आखिर किसी के दिमाग में इस तरह के जूते बनाने का आईडिया आया भी कैसे होगा. तो आपको बता दे कि किसी व्यक्ति ने ऐसे ही मजाक और टाइमपास के लिए एक महिला के पैरो को फोटोशॉप में इस तरह का शेप दे दिया था. लेकिन बाद में जब इस फोटो को डिजाइनर Hannah Rose Dalton और Steven Raj Bhaskaran ने देखा तो उन्हें ये आईडिया पसंद आया और दोनों ने रियल लाइफ में इस तरह के जूते बना दिए.

इस जूते को बनाने वालो का कहना हैं कि हम लोग हमेशा ही टेक्नोलॉजी और सोशल मीडिया से प्रभावित होकर अपनी लाइफ में परिवर्तन करते रहते हैं. ऐसे में जब हम फोटोशोप वाली फोटो में ये एलियन वाला लुक दिखा तो हम भी इससे प्रभावित हुए और हमने इसे रियल लाइफ लुक दे दिया.

बताते चले कि इस टाइप का बिकने वाला हर जूता खरीदने वाले के पैर के हिसाब से तैयार किया जाता हैं. इसे बनाने के लिए सिलिकॉन मटेरियल का इस्तेमाल होता हैं. फिर पहनने वाले व्यक्ति के पैर का साइज़ लिया जाता हैं और उसकी स्किन टोन को मैच करते हुए इस जूते को रंग और शेप दिया जाता हैं. इस तरह जब आप इसे पहनते हैं तो ये आपकी बॉडी का ही एक पार्ट लगता हैं.

Back to top button