तेजी से वायरल हो रहा है इस पुजारी का ये वीडियो, देखकर आपको आ जाएगी गुस्सा

ओडिशा के खोड़ा जिले के बानपुर इलाके में दशहरे के दिन एक मंदिर का पुजारी अपने भक्तों के सिर पर अपना पैर रखकर उनको आशीर्वाद दे रहा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ लोगों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। कई लोगों ने इसे अंधविश्वास कहा तो कुछ अन्य लोगों ने इसे पाप की पराकाष्ठा बताया।
समाचार एजेंसी एएनआई ने यह वीडियो जारी किया है, जिसमें मंदिर का पुजारी लोगों के सिर पर अपने पैर रखकर आशीर्वाद देता दिख रहा है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि इसी दौरान लोगों को आशीर्वाद देने के लिए पुजारी ने मंत्रोच्चार करते हुए कतार मैं बैठे श्रद्धालुओं के सिर पर बारी-बारी से अपना पैर रखा। एक-एक करके पुजारी सभी लोगों के सिर पर पैर रखकर आशीर्वाद देने के बाद आगे बढ़ता रहा।

रिलीज हुआ ‘HOUSEFULL 4’ का मजेदार सॉन्ग द भूत, देखें पूरा वीडियो

जब पुजारी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जजमान का उनपर भरोसा है। जो लोग इसका गलत प्रचार कर रहे हैं, वे इस पूजा के बारे में नहीं जानते हैं। वे लोग इसे दूसरे तरीके से उछालना चाहते हैं। कुछ लोगों को ये बुरा लग सकता है लेकिन ये परंपरा सालों से चलती आ रही है। वहीं, इस पर सवाल उठने लगे हैं कि ये कैसी आस्था है जो एक पुजारी को भगवान के भक्तों पर पैर रखने को मजबूर करता है।

Back to top button