तमिलनाडु: तूफान प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ने किया दौरा, PM मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने राज्य में तूफान ‘गज’ से प्रभावित विभिन्न जिलों का मंगलवार को दौरा किया और प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण किया. साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि केंद्र से सहायता मांगने के लिए वह इस हफ्ते के अंत तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. तमिलनाडु: तूफान प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ने किया दौरा, PM मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

पुदुकोट्टई और तंजावुर जिलों के अपने दौरे के दौरान उन्होंने कहा, ‘हमने उनसे (मोदी से) मिलने का वक्त मांगा है. हमें उम्मीद है कि परसों तक (बृहस्पतिवार) को वह मिलने का वक्त दे सकते हैं. राज्य सरकार निश्चित तौर पर केंद्र से मदद पाने के लिए कदम उठाएगी और नुकसान के ब्योरे सबूत के साथ जमा करेगी.’

16 नवंबर को तूफान ने दी थी दस्तक 
इस तूफान ने 16 नवंबर को यहां से करीब 300 किलोमीटर दूर नगापत्तनम जिले के वेदारण्यम के पास राज्य के समुद्री तट पर दस्तक दी थी. इसमें 46 लोगों की जान चली गई. दक्षिणी तमिलनाडु के करीब 10 जिलों में यह तूफान तबाही का मंजर लेकर आया. इनमें से छह जिले इससे बुरी तरह से प्रभावित हुए. 

इस बीच मंगलवार की सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते तूफान प्रभावित नगापत्तनम एवं तिरुवरुर जिलों समेत कावेरी नदी के मुहाना क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में चल रहे राहत कार्य बाधित हो गए. मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दाब के प्रभाव में क्षेत्र में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. 

पलानीस्वामी ने विपक्ष से राहत कार्यों में योगदान देन की अपील
स्थिति को नियंत्रित करने के सरकार के तरीके की आलोचना के बीच तत्काल राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए सोमवार को 1,000 करोड़ रुपये की घोषणा करने वाले पलानीस्वामी ने विपक्ष से राजनीतिक मतभेदों को खत्म और राहत कार्यों में योगदान देने की अपील की. 

केरल में हाल में आई विनाशकारी बाढ़ का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने उस वक्त कोई मुद्दा नहीं उठाया था जबकि राहत कार्यों को पूरा होने में एक महीने का समय लग गया था. पलानीस्वामी ने कहा कि हर किसी को अपने मन की आवाज सुननी चाहिए और प्रभावित लोगों की मदद कर अपना योगदान देना चाहिए. 

इससे पहले मंत्रियों एवं अधिकारियों के साथ पलानीस्वामी ने तंजावुर जिले में तूफान से बर्बाद हुए नारियल के बागों का निरीक्षण किया और प्रभावित लोगों के बीच चावल एवं अन्य जरूरी चीजों समेत राहत सामग्रियों का वितरण किया. 

Back to top button