डॉनल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में CAA को लेकर कही बड़ी बात, PM मोदी को बताया…

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अपनी दो दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि CAA भारत का मुद्दा है और उम्मीद है कि भारत इस पर सही फैसले लेगा। ट्रंप ने भारत में धार्मिक आजादी की भी बात की।

ट्रंप ने PC में कहा कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता पर लंबी बातचीत हुई है। ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं और वो चाहते हैं कि देश के लोगों के पास यह अधिकार हो। अगर आप इतिहास में देखेंगे तो देखेंगे की भारत ने हमेशा धार्मिक आजादी के लिए काम किया है।

यह भी पढ़ें: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, बालाकोट में फिर शुरू हुई आतंकी ट्रेनिंग

ट्रंप से मुस्लिमों के साथ भेदभाव के आरोपों पर सवाल किए गए, तो उन्होंने कहा- पीएम मोदी ने बताया कि उनकी सरकार देश के मुस्लिमों के साथ करीबी से काम कर रही है।

ट्रंप ने CAA पर कहा कि यह भारत का मसला है और इसके फैसले लेना उसपर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि भारत सही फैसले लेगा।

ट्रंप से CAA को लेकर दिल्ली में पिछले तीन दिनों से हो रही हिंसा पर सवाल पूछे गए, जिसपर उन्होंने कहा कि उन्होंने खबरें सुनी हैं, लेकिन उनकी पीएम मोदी से इसपर कोई बात नहीं हुई है।

Back to top button