डिप्रेशन में आए गेल ने दिया बड़ा बयान, कहा- भारत के खिलाफ सीरीज में…

क्रिस गेल की अभी क्रिकेट को अलविदा कहने की कोई योजना नहीं है बल्कि अब वे भविष्य को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के ओपनर गेल इसी के चलते साल 2019 के शेष बचे समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं और वे भारत के खिलाफ तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। उन्हें तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किए जाने की संभावना नहीं थी। इस तरह गेल अब भारत दौरे पर नजर नहीं आएंगे।

गेल ने इस बात का खुलासा उस समय किया जब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सिलेक्शन कमेटी ने उनसे 15 दिसंबर से भारत के खिलाफ होने वाली तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपलब्धता के बारे में पूछा। पूर्व ऑलराउंडर रॉजर हार्पर की अगुवाई वाली चयन समिति ने गेल से इस बारे में पूछा था लेकिन उन्होंने इसमें हिस्सा लेने से इंकार कर दिया। गेल ने कहा, ‘सिलेक्शन कमेटी ने मुझसे वनडे सीरीज के बारे में पूछा तो मैंने उन्हें अपने ब्रेक लेने के बारे में बताया। सिलेक्टर्स चाहते थे कि मैं युवा क्रिकेटरों के साथ खेलू लेकिन मैं अभी ऐसा नहीं करूंगा।’

भारतीय गेंदबाजों के लिए खुशी की खबर है कि उन्हें इस सीरीज में यूनिवर्स बॉस ‘गेल’ का सामना नहीं करना पड़ेगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड भारत के खिलाफ तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम तय कर चुका है और इस सप्ताह टीम की घोषणा की जाएगी।

टी20 वर्ल्ड कप में खेलना अभी तय नहीं :

हैप्पी वाला बर्थडे.. रैना ने बल्ले से किया है वो कमाल, विराट और धौनी जैसे खिलाड़ी नहीं कर पाए

अभी यह तय नहीं है कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए गेल टीम की योजना में फिट बैठते हैं या नहीं लेकिन सिलेक्शन कमेटी और चीफ कोच फिल सिमंस और कप्तान किरोन पोलार्ड पहले ही कह चुके हैं कि सभी खिलाड़ियों के लिए टीम के दरवाजे खुले हैं।

पोलार्ड ने पिछले दिनों कहा था कि वे गेल को टीम में देखना चाहेंगे क्योंकि इससे उनके अनुभव का लाभ टीम के युवा खिलाड़ियों को मिलेगा। गेल अभी भी दुनिया भर में टी20 लीग में खेल रहे हैं। उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलने का अनुभव है जो टीम के काम आएगा।

डिप्रेशन में आ गए गेल :

गेल ने कहा था कि वे खुद को टीम पर बोझ समझने लगे हैं। वे खुद को डिप्रेशन में महसूस करते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि वे टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। गेल ने ऐसा दक्षिण अफ्रीका में टी20 लीग में 6 मैचों में मात्र 101 रन बनाने के बाद कहा था। गेल ने कहा कि वे अब 2020 के मद्देनजर प्लानिंग कर रहे हैं।

क्रिस गेल का करियर :

40 साल के गेल अभी तक 301 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 37.83 की औसत से 10480 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 25 शतक और 54 अर्द्धशतक लगाए हैं। वे इसके अलावा 103 टेस्ट मैचों और 58 इंटरनेशनल टी20 मैचों में हिस्सा ले चुके हैं। गेल के नाम टेस्ट मैचों मं 42.18 की औसत से 7214 रन और इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1627 रन बना चुके हैं।

Back to top button