टीम इंडिया में आएगा एक और टिकट कलेक्‍टर, इस मैच में मचाया कोहराम

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी के क्या मायने है, ये बात किसी को बताने की जरूरत नहीं है। छोटे से शहर का एक साधारण सा लड़का कैसे अपनी मेहनत और संघर्ष के बूते क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी हस्तियों में शुमार हो गया, ये कहानी भी किसी से छिपी नहीं है। यहां तक कि संघर्ष के दिनों में एमएस धोनी ने एक समय टिकट कलेक्टर का भी काम करने से परहेज नहीं किया था। टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक देने की कोशिशों में अब एक और भी ऐसा खिलाड़ी जुटा है जो धोनी की ही तरह टिकट कलेक्टर का काम कर चुका है।

हरियाणा के तेज गेंदबाज हिमांशु सांगवान का नाम इस रणजी ट्रॉफी के सत्र से पहले तक शायद बहुत लोगों ने नहीं सुना था। मगर मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली। ये हिमांशु का प्रदर्शन ही था, जिसकी वजह से रेलवे की टीम ने 41 बार की चैंपियन मुंबई को करारी शिकस्त दी। ये पहला मौका ‌था जब रेलवे ने मुंबई को रणजी ट्रॉफी में मात दी। इस मुकाबले में हिमांशु सांगवान ने छह विकेट लिए। 24 साल के हिमांशु की तेज गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया। उन्होंने जो छह विकेट लिए, उनमें टीम इंडिया की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा आक्रामक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं।

24 साल के हिमांशु सांगवान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टिकट कलेक्टर का काम कर चुके हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रेलवे ने मुंबई पर शानदार जीत हासिल की थी। 41 बार की चैंपियन मुंबई को 114 रनों पर समेटने के बाद रेलवे ने कप्तान कर्ण शर्मा के नाबाद 112 रनों की बदौलत पहली पारी में 152 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद पहली पारी में एक विकेट लेने वाले हिमांशु सांगवान ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर मुंबई को 198 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। जिससे रेलवे को आसान लक्ष्य मिला जिसे उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Back to top button