टीम इंडिया ने 36 रन से टेस्ट मैंच जीत कर मुंबई में रचा नया इतिहास…

टीम इंडिया ने इग्लैंड को चौथे टेस्ट में पारी और 36 रन से मात देकर मुंबई की जमीं पर इतिहास रच दिया। इंग्लैंड ने अंतिम दिन सुबह 182/6 से आगे खेलना शुरू किया था और उसकी पारी पहली ही सत्र में 195 रन पर ऑल आउट हो गई। अश्विन ने छह विकेट लिए। इस तरह मैच में उनके खाते में कुल 12 विकेट गए। पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 3-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। पांचवां टेस्ट 16 दिसंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।teamindiaviratkohli1212

पांचवें दिन का खेल शुरू होने के कुछ ही देर बाद अश्विन ने बेयरस्टो को 51 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। वह अपने कल के स्कोर में केवल एक रन ही जोड़ सके। इसके बाद उन्होंने क्रिस वोक्स को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और उन्हें 00 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अश्विन का अगला शिकार आदिल रशीद (2) बने। अश्विन ने उन्हें लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद उन्होंने मैच का आखिरी विकेट एंडरसन (02) को आउट करके लिया। आखिरी दिन सभी चार विकेट अश्विन ने झटके। उन्होंने मैच में 12 विकेट झटके।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की कहानी-

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जेनिंग्स (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जडेजा ने कुक (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। मोइन अली को तो जडेजा ने खाता तक खोलने का मैका नहीं दिया। रूट (77) को जयंत यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। अश्विन कहां पीछे रहने वाले थे। उनकी गेंद पर स्टोक्स 18 रन बनाकर आउट हुए। चौथे दिन की आखिरी गेंद पर अश्विन ने जैक बॉल (2) को पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करा भारत को छठी कामयाबी दिलाई।

 

Back to top button