टीम इंडिया की हार के बाद बस पर फेंके गए पत्‍थर, कल फिर उसी मैदान पर होगा मैच

गुवाहाटी। साल 2020 का आगाज टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से करेगी। 3 टी20 मैच की इस सीरीज का आगाज 5 जनवरी को गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले मैच से होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब आखिरी बार टीम इंडिया इस मैदान पर खेली थी तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और विपक्षी टीम की बस पर मैच के बाद पथराव भी हुआ था?

10 अक्टुबर 2017 को इसी मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 मैच की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से एकतरफा हराया था। इस मैच के बाद जब टीमें होटल की ओर वापस लौट रही थी तब ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पत्थर फेंके गए थे। इसकी पुष्टि‍ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच ने की थी। फिंच ने ट्विट करते हुए लिखा था कि यह काफी डरावना था, टीम बस की खिड़की पर हॉटल जाते हुए पत्थर फेका गया।

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में फैन्स पोस्टर्स, बैनर और मैसेज बोर्ड अंदर स्टेडियम में नहीं ले जा पाएंगे। यह फैसला भी असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवाजीत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई घटना के चलते ही लिया है।

देवाजीत ने कहा कि फैंस चौके छक्के वाली तख्तियां भी स्टेडियम के अंदर नहीं ले पाएंगे। यहां तक कि मार्कर पेन भी अंदर ले जाने की इजाजत नहीं होगी। स्टेडियम के अंदर पुरुषों को सिर्फ पर्स, महिला को हैंडबैग, मोबाइल फोन और गाड़ी की चाबी ले जाने की ही अनुमति होगी।

Back to top button