मातम में तब्दील हुआ कल मुंबई में आयोजित ‘टाटा मुंबई मैराथन 2020’, इस खबर से मचा…

मायानगरी मुंबई में रविवार की सुबह आयोजित की गई ‘टाटा मुंबई मैराथन 2020’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एक 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। मृतक बुजुर्ग का नाम गजानन मलजालकर है, जो वरिष्ठ नागरिक की श्रेणी में दौड़ रहे थे। मलजालकर चार किमी तक दौड़ने के बाद अचानक गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बॉम्बे अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया है कि 64 साल के गजानन मलजालकर का आज सुबह टाटा मुंबई मैराथन के दौरान दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया। उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दौड़ के दौरान कुल सात लोगों को हार्ट अटैक आया। सभी का अस्पताल में उपचार चल रहा है। टाटा मुंबई मैराथन के 17वें संस्करण में 55,000 से ज्यादा लोगों के हिस्सा लिया जो एक रिकॉर्ड है। इनमें महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी शामिल थे, जो हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के लिए यह आए थे।

Republic Day 2020: निर्मलजीत सिंह सेखों की शहादत का वो किस्सा, जिसे जानकर हर देशवासी का सीना हो जाएगा चौड़ा

हाफ मैराथन सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर शुरू हुआ, वहीं 10 किलोमीटर का मैराथन सुबह साढे छह बजे आरंभ हुआ। 10 किलोमीटर मैराथन की शुरुआत मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) स्टेशन से की गई और हजारों की तादाद में लोगों ने शहर से होते हुए बांद्रा-वर्ली सीलिंक, मरीन ड्राइव, महालक्ष्मी रेसकोर्स, हाजी अली और पेडार रोड पर दौड़ लगाई, किन्तु एक बुजुर्ग की मौत और 7 लोगों को हार्ट अटैक आने के कारण माहौल में गम भी शामिल रहा।

Back to top button