जो आपके लिए पूरी दुनिया से लड़ जाए वही है आपका सच्चा साथी

प्यार का रिश्ता बड़ा ही नाजुक होता है इसे किसी से जबरदस्ती नहीं जोड़ा जा सकता है. यह एक भावनात्मक अहसास है, जब ज़िन्दगी में ऐसा कोई आता है जो आपके लिए हजार नए रंग लेकर आये तो समझो प्यार हो गया, लेकिन इसी के साथ में यह भी सच है कि सच्चा प्यार नसीब वालो को ही मिलता है. यदि आपके जीवन में भी ऐसा कोई है जिसने आपको सच्चे प्यार का एहसास करवाया है, जिसने आपका जीवन खुशियों, उमंगों, उल्लास व नए सपनों से भर दिया हो तो उस साथी का साथ आप किसी भी हालत में मत छोड़ना.

जो आपके लिए पूरी दुनिया से लड़ जाए वही है आपका सच्चा साथी

अपने उस जीवनसाथी को आप अपने दिल में बसा लो. यदि आपका पार्टनर समझदार है तो वो आपके कठिन से कठिन समय में साथ नहीं छोड़ेगा और आपको हमेशा हिम्मत देगा हर परेशानी से लड़ने की ताकत देगा. साथ ही में जरुरत पड़ने पर वह आपका सच्चा सलाहकार भी बनेगा. सच्चा प्यार साथ हो तो मुश्किल से मुश्किल वक्त भी आसानी से गुजर जाता है. सच्चा प्यार आपको सही और गलत की पहचान करवा कर सही राह पर ले जाता है.

प्यार का बंधन बेमन और जबरजस्ती से नहीं बाँधा जा सकता है. यह तो एक अनोखा अहसास है, जो जीवन में किसी के आने के बाद आप खुद महसूस करने लगते है. इंसान जब मुश्किलों और कठिनाइयों से हार मान लेता है तब उसका प्यार उसकी ताकत बनता है. आपका सच्चा प्यार हर बुरे समय में आपके साथ खड़ा होगा. जब दुनिया आपको नफरत व आलोचनाओं से भाड़ देती है तो सच्चा प्रेम आपको इन सबसे लड़ने की शक्ति देता है.

Back to top button