जेएनयू हिंसा पर सबसे बड़ा खुलासा, इस नकाबपोश लड़की की हो गई पहचान

नई दिल्‍ली। 5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा के बाद लेफ्ट समर्थित छात्र संगठन और बीजेपी के सपोर्ट वाली एबीवीपी एक-दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हालांकि दोनों ही गुटों के दावों की कोई पुष्टि नहीं हुई है। 5 जनवरी की रात जेएनयू में करीब 40 से 50 नकाबपोशों ने कैंपस में घुसकर छात्रों और टीचर्स को बुरी तरह पीटा था।

जेएनयू

इस हिंसा में जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष भी बुरी तरह चोटिल हुई हैं। हिंसा का एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है जिसमें दो लड़के और एक लड़की कपड़े से अपना मुंह ढके हुए हैं। उनके हाथों में लोहे की रॉड और डंडे दिख रहे हैं। इन्हीं लोगों ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को शिकार बनाया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

इस फोटो में चेक की शर्ट पहने एक लड़की की फोटो पहचानने का दावा किया जा रहा है। लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठन इसे एबीवीपी का सदस्य बता रहे हैं। आइसा की दिल्ली प्रेसिडेंट कंवलप्रीत कौर ने ट्वीट कर फोटो में चेक शर्ट पहले दिख रही लड़की को विद्यार्थी परिषद का सदस्य बताया है।

कंवलप्रीत ने ट्वीट में दावा किया कि इस लड़की का नाम कोमल शर्मा है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की है जिसमें वह एक कार्यक्रम में शामिल लड़की के कोमल शर्मा होने का दावा कर रही हैं। वहीं अब एक समाचार चैनल ने अपने स्टिंग में भी इस लड़की की पहचान कोमल शर्मा ही बताई है।

कंवलप्रीत ने कोमल शर्मा नाम की लड़की का फोटो शेयर करते हुए लिखा कि एबीवीपी के इन सदस्यों को देखो, ये नकाब पहनकर जेएनयू के छात्रों और प्रोफेसर पर हमले कर रहे थे। इनमें से एक कोमल शर्मा पहले भी दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रों को पीटने और उत्पीड़ित करने के लिए जानी जाती रही हैं। अब उन्होंने अपना अकाउंट डिएक्टिवेट तक दिया है। कोमल हम तुम्हें देख सकते हैं…

सोशल मीडिया पर कुछ वॉट्सएप चैट भी वायरल हो रहे हैं जिनमें लेफ्ट के खिलाफ जेएनयू पहुंचकर मोर्चा खोलने की बात कही जा रही है। इन ग्रुप्स में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जेएनयू में जुटने की अपील की जा रही है। इस चैट में जो नंबर दिख रहे हैं उनके भी एबीवीपी के छात्र होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इनकी पहचान और फोन नंबर को लेकर अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

लेफ्ट संगठन की सदस्य कंवलप्रीत ने जेएनयू गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों में से एक का बीजेपी से जुड़े होने का दावा भी किया है। उन्होंने इसके लिए दो अलग-अलग फोटो शेयर की और प्रदर्शन कर रहे शख्स को बीजेपी से जुड़ा बताया है।

Back to top button