जीप का गेट खुलते ही अजगर ने किया हमला, काबू करने में पूरी टीम के छूटे पसीने

भोपाल। खेत में घुसे 13 फीट लंबे अजगर को काबू में करने में वन विभाग और पुलिस टीम के पसीने छूट गए। अजगर इतना आक्रमक था कि, रेस्क्यू के दौरान कई बार उसने टीम पर हमला किया। हालांकि, सतर्कता की वजह से टीम के सदस्य उसकी चपेट में नहीं आए। यह मामला मप्र के दमोह जिले का है, जहां अजगर के रेस्क्यू के दौरान लोगों की खासी भीड़ लग गई।

-जानकारी के अनुसार, दमोह की सागर रोड पर सीहोरा मौजा के हिनौता में एक किसान के खेत की झाड़ियों में एक 13 फीट 50 किलो का अजगर मिला है। ग्रामीणों की माने तो यह अजगर काफी आक्रमक था। गनीमत रही कि उसके होने की सूचना ग्रामीणों को पहले ही मिल गई थी, वरना कोई न कोई बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी, लेकिन रेस्क्यू टीम मौके पर देरी से पहुंची, इससे पहले पुलिस पहुंच गई और बढ़ती भीड़ को देख उन्हें उसके पास जाने से रोका।

ये भी पढ़ें: दूल्हा लंगड़ाकर चल रहा था तो दुल्हन ने फेरे लेने से किया इनकार, बारात लौटाई

-अजगर होने की सूचना के बाद दोपहर करीब 2 बजे पुलिस और वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने अजगर के मुंह पर कपड़ा डालकर उसे काबू करने का प्रयास किया, लेकिन उसे कंट्रोल नहीं किया जा सका।
-दो घंटे की मशक्कत के बाद जब पुलिस और वन विभाग के अधिकारी हार मान गए तो उन्होंने किल्लाई नाका के पास रहने वाले सपेरे रमेश नाथ और उसके बेटे को बुलवाया।
-वजन अधिक होने की वजह से अजगर को कंट्रोल में करने में सपेरों को भी काफी वक्त लग गया।
-एक घंटे की मशक्कत के बाद दोनों ने अजगर को काबू में किया और गाड़ी में डलवाया।
-पुलिस के जवानों ने गाड़ी के अंदर प्लास्टिक के सेफ्टी पेड के बीच अजगर को रखा और सागर नाका चौकी लेकर पहुंचे।

ये भी पढ़ें: नवजात बच्ची को मुंह में दबाए था कुत्ता, ले जाकर अपने बच्चों को दिया खाने

एएसआई पर किया हमला
-सागर नाका चौकी पहुंचते ही, जब जवानों ने गाड़ी का गेट खोला गया तो अजगर ने एएसआई उमाशंकर मिश्रा पर हमला कर दिया।
-हालांकि, एएसआई मिश्रा काफी दूर खड़े थे, इस हमले के बाद सपेरे रमेश नाथ ने अजगर को दोबारा काबू में किया और कसकर पकड़ लिया।
-बाद में पुलिस अपनी चार पहिया गाड़ी में वन विभाग के सहयोग से भारी भरकम अजगर को सागर नाका चौकी लेकर आई और उसे सिंगौरगढ़ के जंगलों में छोड़ दिया गया।

Back to top button