नवजात बच्ची को मुंह में दबाए था कुत्ता, ले जाकर अपने बच्चों को दिया खाने

भोपाल। मप्र के सागर जिले में सोमवार को एक फीमेल डॉग अपने मुंह में एक नवजात बच्ची का शव दबाए भागता नजर आया। वह नवजात का शव झाड़ियों में ले गई और और अपने छोटे बच्चों के सामने डाल दिया। कुत्ते के पिल्लों ने नवजात के शव को नोंचकर क्षत-विक्षत कर दिया। बच्ची का शव कहां से मिला, बच्ची के माता-पिता कौन हैं? सहित अन्य सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है।नवजात बच्ची को मुंह में दबाए था कुत्ता, ले जाकर अपने बच्चों को दिया खाने

– बताया जाता है कि सुबह करीब 11.30 बजे बस स्टैंड से जिला अस्पताल जाने वाली सड़क पर राहगीरों ने एक नवजात बच्ची का शव आवारा कुत्ते के मुंह में दबा देखा। लोगों ने कुत्ते का पीछा किया और गोपालगंज थाने की डायल 100 को इसकी सूचना दी।

– शव लेकर कुत्ता गोपालगंज मुक्तिधाम के पास स्थित झाड़ियों में चला गया, जहां उसके पिल्लों ने शव को क्षत-विक्षत कर दिया। कुत्ते के पीछे कई राहगीर भी वहां पहुंचे, जिन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

– गोपालगंज थाने की पुलिस ने घटना के बाद सुल्तानगंज जिला रायसेन तथा सागर के चकेरी बिनैका के दो परिवारों को बुलाकर पूछताछ की है। इन परिवारों के सदस्यों ने अपनी मृत पैदा हुई बेटियों के शव गांव भेजकर दफनाने की जानकारी दी है।

– दरअसल सुल्तानगंज की रामवती पत्नी रामकुमार पाटकर और चकेरी बिनैका की सपना पत्नी राजेश पाल के यहां एक दिन पहले मृत बेटियों का जन्म हुआ था। इस कारण पुलिस को इन परिवारों पर संदेह है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
– जिला अस्पताल और बीएमसी परिसर के आसपास पाए जाने वाले कुत्ते आदमखोर हो चुके हैं। इस घटना से पहले भी अस्पताल में सक्रिय कुत्ते मांस के लोथड़े और मृत नवजातों के शव मुंह में दबाए देखे गए हैं।

– कुत्तों से शव को छीनकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कुत्ते शव का कुछ हिस्सा खा गए हैं। कुछ लोगों से इस संबंध में पूछताछ की है, लेकिन बच्ची के परिजनों का पता नहीं चला है।– संजय सिंह सोनी, टीआई गोपालगंज थाना

ये भी पढ़ें: दिल्ली में विदेशी महिला के साथ नाइजीरियन ने किया रेप

– एक दिन पहले दो परिवारों के यहां मृत बेटियां जन्मी थीं। दोनों परिवारों को शव दे दिए गए थे। यदि इन परिवारों में से किसी ने शव फेंका है तो यह बेहद अमानवीय है। घटना का पता लगने के बाद हमने जांच कराई है।– डॉ. अरूण सराफ, सिविल सर्जन जिला अस्पताल सागर

Back to top button