जीजा ऐसे बनाता था साली से नाज़ायज़ सम्बन्ध, फिर एक दिन….

यूपी के गाजीपुर जिले में ब‍ेस‍िक ट्रेन‍िंग सर्टिफ‍िकेट (BTC) की छात्रा अलीशा की हत्या का हैरतअंगेज़ मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। एक नवंबर को घर से कॉलेज जाने के लिए निकली अलीशा रात भर घर नहीं लौटी, तो परिवार वालों ने 2 तारीख को पुलिस को सूचना दी थी। पुल‍िस ने जांच शुरू की तो एक लड़की का क्षत-विक्षत शव उसी दिन जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर बिरनो थाना के पास झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला। इसकी पहचान परिजनों ने गायब अलीशा के रूप में की थी।

शव की पहचान छिपाने के लिए उसकी अमानवीय तरीके से धारदार हथियार द्वारा क़त्ल किया था। इस हत्या के बाद 3 तारीख को स्थानीय लोगों ने आक्रोश में कैंडिल मार्च भी निकाला था। उसके बाद बुधवार 6 तारीख को पुलिस ने मामला सुलझा लिया। पर‍िजनों ने जैसे ही आरोपी का नाम सुना तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई, क्योंकि मृतका अलीशा के जीजा ईमाम बख्श को पुलिस ने बतौर हत्यारा पेश किया, जो पेशे से मदरसे में शिक्षक भी है। उसका नाजायज संबंध उसकी साली अलीशा से था जो हत्या की वजह बना।

ई-रिक्शा लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा

एसपी गाजीपुर डॉ। अरविंद चतुर्वेदी ने प्रेस वार्ता में कत्ल का समान, कपड़े व अन्य सबूतों के साथ उसे पेश किया और बताया कि अलीशा का बर्बर क़त्ल उसके जीजा ईमाम ने ही 1 नवम्बर को देर शाम की है। पुलिस ने बताया कि इमाम बख्स अपनी साली को केवल अपनी बनाना चाहता था, लेकिन अलीशा खुले विचारों वाली लड़की थी, जो अपने सहपाठियों से भी बात करती थी, यह बात उसके जीजा को पसंद नहीं आई और उसने अलीशा का क़त्ल कर दिया।

Back to top button