जामिया से जुड़े दो नये वीडियो से हुआ बड़ा खुलासा, हाथ में पत्थर और नकाब लगाए लाइब्रेरी में दिखे…

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से जुड़े दो नये वीडियो सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है. अब इस क्रम में एक और नया मोड़ आया है. उपद्रवियों के लाइब्रेरी में घुसने का जो वीडियो सामने आया है, उसमें हाथ में पत्थर लिये एक युवक नजर आ रहा है. इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं.

जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था. इस दौरान प्रदर्शन हिंसक हो गया था और बसों में आगजनी की गई थी. तमाम पत्थरबाजी के बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया था. यहां तक कि पुलिस यूनिवर्सिटी की इजाजत के बिना कैंपस तक जा घुसी थी.

पुलिस के कैंपस में घुसने का वीडियो जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया है. इस वीडियो सुरक्षाबलों के जवान लाइब्रेरी में बैठे छात्रों को पीटते नजर आ रहे हैं. जिनके हाथों में किताबें हैं, उन्हें भी पुलिस मार रही है.

यह भी पढ़ें: CAA: शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई आज…

इस वीडियो के सामने आने के बाद जमकर बवाल हुआ. लेकिन जल्द ही इसके बाद एक और वीडियो उसी लाइब्रेरी का सामने आया. इस दूसरे वीडियो में लाइब्रेरी के अंदर बाहर से भीड़ आती दिखाई दे रही है. साथ ही पुलिस से बचने के लिए छात्र दरवाजे बंद करते नजर आ रहे हैं.

इन्हीं छात्रों में एक लंबे बालों वाला युवक भी दिखाई दे रहा है. इसके हाथ में पत्थर भी नजर आ रहा है. इस छात्र की पहचान को लेकर सवाल उठ रहे हैं. छात्र की पहचान को लेकर कहा जा रहा है कि ये वही है जिसके हाथ में 30 जनवरी को गोली लगी थी. हालांकि, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

Back to top button