जाने क्यों महिलाओं के मन में सेक्स को लेकर होते हैं ये अजीब डर….

सेक्स सिर्फ सुकून, रोमांच और आनंद ही नहीं देता बल्कि अपने साथ कुछ डर भी रखता है. कई पुरुष और महिलाओं के अंदर सेक्स को लेकर तरह-तरह के डर होते हैं. खासकर महिलाओं के अंदर सेक्स को लेकर कुछ डर होते हैं जिन्हें वो बता नहीं पाती. ऐसे में उनके दिमाग में कई सवाल आते हैं जिससे वो डरती हैं. आइए जानते हैं कि सेक्स को लेकर महिलाओं के अंदर क्या डर होता है.

न्यूड बॉडी पसंद नहीं आयी तो?
कई महिलाएं नेकेड होकर यौन संबंध बनाने से कतराती हैं. पार्टनर द्वारा नेकेड सेक्स की इच्छा जाहिर करने के बाद भी वे हिचकती हैं. उनके मन में डर होता है कि अगर उनके पार्टनर को उनकी बॉडी अट्रैक्टिव नहीं लगी तो क्या होगा? आपको यह समझने की जरूरत है कि हर किसी के अंदर कोई न कोई कमी होती है. पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है तो उसे इस बात से कुछ फर्क नहीं पड़ेगा कि आप अट्रैक्टिव नहीं हैं.

प्रेगनेंट हो गई तो?
कुछ महिलाएं एक सीमित वक्त तक प्रेग्नेंसी नहीं चाहतीं. लेकिन कहीं सच में प्रेग्नेंसी न हो जाए इसलिए वे सेक्स से कतराती हैं. और जब मन में प्रेग्नेंट होने का डर बैठ जाएगा तो फिर वे सेक्स को इंजॉय नहीं कर पाएंगी. लेकिन कॉन्डम से आप इस डर को दूर भगा सकती हैं. अगर सही तरीके से कॉन्डम का इस्तेमाल किया जाए तो प्रेग्नेंसी का चांस बेहद कम हो जाता है.

​कुछ नया ट्राई किया तो क्या करूंगी?
मेल पार्टनर को सेक्स के दौरान एक्सपेरिमेंट और रोमांच पसंद हो तो फीमेल पार्टनर यही सोचकर घबरा जाता है कि कहीं उसके पार्टनर ने कुछ नया ट्राई किया और उसे वह पसंद नहीं आया या दर्द हुआ तो क्या होगा? कहीं मना कर दिया तो वह नाराज तो नहीं हो जाएगा? इसी वजह से महिला पार्टनर के अंदर डर और असुरक्षा की भावना पैदा हो जाती है.

​कॉन्डम नहीं पहना तो क्या होगा?
कई महिलाएं इस बात को लेकर डर जाती हैं कि सेक्स के दौरान उनके पार्टनर ने अगर कॉन्डम नहीं पहना तो क्या होगा. और वह उसे कैसे कह पाएंगी? कहीं इस वजह से उन्हें किसी तरह का इंफेक्शन या बीमारी तो नहीं हो जाएगी.

Back to top button