जानें सस्ती और पुरानी चीज़ों को कैसे बनाइयें स्टाइलिश

जरुरी नहीं है आप हर बार ब्रांडेड चीज़ें ही खरीदें. हालाँकि ब्रांडेड चीज़ें अच्छी आती हैं और लम्बे समय तक चलती हैं. लेकिन अगर आप सिर्फ स्टाइल और फैशन के लिए उन चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं तो आप कुछ सस्ती चीज़ों का भी यूज़ स्टाइल स्टेटमेंट के लिए कर सकते हैं. जी हाँ, कम रेट में चीज़ों को खरीदना फिर उन्हें कुछ ऐसा लुक दे देना जिससे वो ब्रांड की दिखेंगी साथ ही स्टाइलिश भी. लड़कियां सजने के लिए तरह तरह के एक्सेसरीज का इस्तेमाल करती है.

* सही ब्रा: अगर ब्रा ड्रेस के साथ मैच नहीं हो रही और ढीली ब्रा पूरी ड्रेस को ख़राब कर सकती है. सही माप की और अच्छी फिटिंग की ब्रा आप के ऑउटफिट को एक दम कड़क बना देगी.
* बेल्ट: अगर बेल्ट पहनने की शौक़ीन नहीं हैं तो अपने टेलर से कह कर उन लूप्स को निकलवा दीजिये, लेकिन बिना बेल्ट के ऐसे कपड़े पहनने से उनका स्टाइल ख्रत्म हो जाता है.
* जूते: इस बात से फ़र्क नहीं पड़ता कि कितनी महँगी या सस्ती हील्स पहनी हैं. अगर एक-दो छोटे-मोटे स्क्रैच आ भी जाते हैं तो वो दिखते नहीं लेकिन अगर उन्हें संभाल के नहीं रखा तो उन्हीं स्क्रैचेस में मिट्टी फँस के हील्स की सारी चमक खराब कर देगी.
* जैकेट: इसे ख़रीदने में कंजूसी मत बरतीये! बहुत महँगी ना सही, लेकिन आपकी वार्डरॉब में जैकेट होनी ही चाहिएँ जो आप कैज़ुअल और फ़ॉर्मल दोनों तरह के मौकों पर पहन सकें.
* हैंडबैग: ये तो लड़िकयों का सच्चा साथी होता है और इसीलिए ज़रूरी है कि ऐसा हैंडबैग लीजीए जिसकी पॉकेट्स पर ज़्यादा मेटल ना लगे हों. अगर बैग सस्ता हुआ तो सबसे पहले इस मेटल की ही चमक ख़त्म होगी और उसके साथ आपकी इज़्ज़त.

Back to top button