जानिए, भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन के BJP सदस्यता ग्रहण करने की असली वजह

भोजपुरी फिल्मों के साथ बॉलीवुड के भी जाने माने चेहरे रवि किशन भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में वह पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ भोजपुरी फिल्मों के को-स्टार और भाजपा के सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद रहे।जानिए, भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन के BJP सदस्यता ग्रहण करने की असली वजह

रवि किशन के भाजपा ज्वाइन करने के पीछे दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचली मतदाताओं को बताया जा रहा है। राजनीति के जानकारों के मुताबिक, दिल्ली की लगभग 40 फीसद आबादी पूर्वांचलियों की हैं और इसमें से बड़ी संख्या अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी बस्तियों में रहती है। जहां आम आदमी पार्टी का अच्छा जनाधार है। ऐसे में मनोज तिवारी के साथ रवि किशन के भी साथ आने से जहां AAP कमजोर होगी वहीं कांग्रेस के उभार पर भी रोक लग सकेगी।

उ. प्र. चुनाव 2017: राहुल-अखिलेश के मुस्लिम-यादव समीकरण की पीएम नरेंद्र मोदी ने निकाली काट!

 

गौरतलब है कि दिल्ली बीजेपी में बड़े बदलाव के तहत बीते साल ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सतीश उपाध्याय की जगह उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। इसके बाद से एक नई टीम बनाई गई है। 43 वर्षीय मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी की जिम्मेदारी देने के पीछे माना गया था कि पार्टी की नजर यहां रहने वाले पूर्वांचली वोटों पर है। अब भोजपुरी एक्टर रवि किशन ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है।

जाट आंदाेलनकारी 20 फरवरी से बदलेंगे अपनी रणनीति, 26 को मनाएंगे काला दिवस

कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव

रविवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रवि किशन ने बीजेपी की सदस्यता लेने वाले रवि किशन ने 2014 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव भी लड़ा था। उन्होंने जौनपुर से कांग्रेस के लिए किस्मत आजमाई थी, पर सफलता हासिल नहीं हुई थी।

रवि किशन को सिर्फ 4 फीसद ही वोट मिले थे, जबकि जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण प्रताप जीते थे। जानकारी के मुताबिक, मनोज तिवारी की बदौलत रवि किशन भाजपा में आए। दोनों भोजपुरी फिल्मों में साथ काम भी कर चुके हैं।

 

भाजपा ज्वाइन करने पर बोले रवि किशन ‘विकास पर होगा उनका ध्यान’

रविवार को रवि किशन ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद कहा कि उन्होंने ऐसी पार्टी को चुना है जो गरीबों के लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि दूसरों की बुराई करने की बजाए उनका फोकस विकास पर होगा।

पीएम मोदी पर राहुल का पलटवार- मोदी जी हर रैली में करते हैं सौदा

ट्वीट के जरिये पहले ही कर दिया था एलान

बता दें कि दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट के जरिये पहले ही एलान कर दिया था कि रवि किशन रविवार को पार्टी में शामिल होंगे। इससे पहले रवि किशन प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की भी सराहना करते रहे हैं।

Back to top button