जानें क्यों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को लेकर चिंतित हैं कुंबले

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर सीरीज तो जिता दी, लेकिन उसके गेंदबाजों का प्रदर्शन अब भी चिंता का विषय है. टीम इंडिया के कोच रह चुके पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भी इसी मामले में गहरी चिंता जताई है.

बेस्ट देने का समय आ गया है

कुंबले मानते हैं कि भारतीय गेंदबाजों को रविवार को शुरु होने वाली वनडे सीरीज में अपना श्रेष्ठ देना होगा क्योंकि मेहमान टीम के पास कई अच्छे पावर हिटर्स हैं जो किसी भी आक्रमण पंक्ति को नेस्तनाबूद कर सकते हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाना है.

संन्यास के बाद एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार है ड्वेन ब्रावो

क्या कहा कुंबले ने

कुंबले ने टीवी पर एक लाइव शो के दौरान कहा, “मैं चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि कैरेबियाई टीम के खिलाफ चुनौतियां कम नहीं हैं. इस टीम के पास कई हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं और वे भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं. ऐसे में मैं चाहूंगा कि हमारे गेंदबाज सावधान शुरुआत करें.”

नंबर चार पर अय्यर पर हो भरोसा

कुंबले ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को नम्बर-4 पर श्रेयस अय्यर पर ही भरोसा करना चाहिए. कुंबले ने कहा, “हमने श्रेयस के अंदर की क्वालिटी देखी है और यह भी देखा है कि एक बल्लेबाज के तौर पर वह काफी आगे निकल गए हैं. ऐसे में नम्बर-4 पर उन्हें ही मौका मिलना चाहिए.”

एक ओर जहां टीम इंडिया टी20 सीरीज जीत से वनडे के लिए उत्साहित है, वहीं वेस्टइंडीज ने जिस तरह से तिरुवनंतपुरम टी20 में वापसी की उससे वह भी कम उत्साहित नहीं हैं. टीम के कप्तान पोलार्ड ने भी सीरीज हारने के बाद कहा था कि वे इस (टी20) सीरीज से काफी कुछ सकारात्मक ले रहे हैं. 

Back to top button