जानें क्यों बच्चों के सामने हारा कोरोना वायरस, सामने आई ये चौका देने वाली रिपोर्ट.. 

चीन में जानलेवा कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,118 हो गई है, वहीं इससे पीड़ित लोगों की संख्या भी बढ़कर 74,576 तक पहुंच गई है. उधर चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए सात माह के बच्चे को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है. दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगक्विंग नगर पालिका में कोरोनो वायरस से संक्रमित बच्चे का यहां के अस्पताल में इलाज चल रहा था, पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद बुधवार को उसे छुट्टी दे दी गई.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चोंगक्विंग में सबसे कम उम्र के मरीज का यह पहला मामला था, बच्चे में कोरोनावायरस से संक्रमण की पुष्टि 3 फरवरी को हुई थी. चोंगक्विंग हेल्थ कमीशन के डेप्टी पार्टी सचिव शिआ पेई ने कहा, “अस्पताल ने बच्चे के उपचार के लिए विशेष चिकित्सक टीम का गठन किया था.

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले अमेरिकी एजेंसी की एक रिपोर्ट ने बढाई भारत सरकार की चिंताएं

इलाज में सबकुछ ठीक रहा और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद आज (बुधवार) सुबह बच्चे को छुट्टी दे दी गई.” मीडिया के अनुसार, चोंगक्विंग में मंगलवार तक कोरोनावायरस से संक्रमण के कुल 296 मामलों की पुष्टि हुई थी. इनमें से 254 लोगों पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.

साउथ चाईना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के बाहर गुरुवार सुबह तक इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या जापान (705), सिंगापुर (84), दक्षिण कोरिया (82), हांगकांग (65), थाईलैंड (35), ताइवान (24), मलेशिया (22), जर्मनी (16), वियतनाम (16), ऑस्ट्रेलिया (15), अमेरिका (15), फ्रांस (12), मकाऊ (10), ब्रिटेन (नौ), संयुक्त अरब अमीरात (नौ), कनाडा (आठ), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), इटली (तीन), रूस (दो), ईरान (दो), मिस्र (एक), स्पेन (दो), कंबोडिया (एक), फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम (एक) है. वहीं हांगकांग (दो), फिलिपींस (एक), जापान (एक) और फ्रांस (एक) में इस वायरस से मरने के मामले सामने आए हैं.

Back to top button