जानें कौन हैं जामिया नगर में गोली चलाने वाला युवक, जो बिना डरे करने लगा ऐसी हरकत…

दिल्ली के जामिया नगर में गोली चलाने वाले की पहचान हो गई है. गुरुवार को तमंचा लहराकर फायरिंग करने वाला शख्स नाबालिग बताया जा रहा है. वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है.आरोपी शख्स ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को रामभक्त बता रखा है.

गोली चलाने वाला युवक जामिया का स्टूडेंट नहीं है. फायरिंग से पहले वह कई बार जामिया से अपने फेसबुक अकाउंट पर लाइव भी हुआ था. इससे पहले उसने अपने एक पोस्ट में लिखा था, ‘शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया.’ फिलहाल, नाबालिग युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान अचानक उस युवक ने फायरिंग शुरू कर दी.

गुड़िया गैंगरेप केस का आया फैसला, दोषियों को मिली सजा और देंगे 11-11 लाख रुपये

जामिया इलाके के पास हुई उस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया. उसकी यह फोटो वायरल हो रही है. बताया जा रहा है घायल शादाब को बैरिकेड्स पर चढ़कर होली फैमिली हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था. फिलहाल घायल छात्र को एम्स भेज दिया गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब छात्र घायल हुआ तब पुलिस ने बैरिकेड खोलन से मना कर दिया था.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, युवक गोली चलाने के दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम का नारा लगा रहा था. पुलिस ने बदमाश युवक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि यह घटना आज गुरुवार दोपहर की है. एक प्रदर्शनकारी छात्र गोली लगने से घायल हो गया. हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बाद भी गोली चली. मार्च वाले इलाके में काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती थी फिर भी आरोपी युवक ने फायरिंग कर दी.

Back to top button