जानें कैसे होते हैें ‘P’ नाम वाले व्यक्ति, कोई नहीं जानता होगा उनके बारे में ये बड़ा राज…

पी (P) नाम के लड़की या लड़के एक सामाजिक प्राणि है। उन्हें देश, दुनिया, घर, परिवार सबका ख्याल रहता है। इनके लिए अपना मान-सम्मान ही सबसे बड़ा है जिसके लिए कुछ भी त्यागने को तैयार रहते हैं। आप ऐसा कोई काम करना पसंद नहीं करते जो आपकी छवि को नुकसान पहुँचाए।
वैसे, ये चाहते कुछ हैं और होता कुछ अलग ही है। काम को परफेक्शन के साथ करते हैं। इनके काम में सफाई और खरापन साफ झलकती है। ये काफी चतुर होते है। इसलिए अक्सर इस नाम के लोग व्यवसायी होते है। इनके पास अच्छा-खासा धन-धान्य होता है। ये आकर्षक छवि के मालिक होते है। इन्हें प्रेम जैसे शब्द पर ज्यादा भरोसा नहीं होता है।

रविवार के दिन खुद भी खाए और दूसरों को भी खिलाए यह एक चीज, फिर देखे कैसे बदल जाएगा आपका जीवन

कभी-कभार अपने विचारों के घोड़े सबपर दौड़ाने की इनकी कोशिश इन्हें नुकसान भी पहुंचाती है। इनके ऱूतबे को लोग पसंद भी करते है और डरते भी है। इनमें एक कमी भी होती है, वो ये कि ये अपनी ही सोच लोगों को पर थोपना चाहते है इसलिए इन्हें अक्सर अपने घर में विद्रोह का सामना करना पड़ता है। आपको नई-नई चीजें आज़माने का शौक है। आपको फ्लर्ट करने में भी बहुत मज़ा आता है। 

सबसे पहले ये अपनी छवि से प्यार करते हैं। इन्हें खूबसूरत साथी खूब भाता है। कभी-कभार अपने साथी से ही दुश्मनी भी पाल लेते हैं, लेकिन चाहे लड़ते-झगड़ते सही साथ उनका कभी नहीं छोड़ते। ऐसे इंसान अपने जीवन में सफल ही होते हैं। 

Back to top button