जानें कैसे लड़कियां नींद में भी सेक्स के लिए हो जाती है उत्तेजित, लड़के जरुर पढ़े ये मजेदार खबर…

सेक्स और सेक्स से जुड़ी कुछ ऐसी बाते जो आज भी लोगों को पूरी नहीं पता है. जिसके लिए कई बार पुरुष ही नहीं महिलाओं के मन में भी सवाल खड़े होते है. जंहा लड़के ही नहीं लड़कियां भी स्वप्न दोष का शिकार होती है. एक शोध की मानें तो सिर्फ मर्द ही नहीं, महिलाएं भी वेट ड्रीम्स (स्वप्न दोष) जैसी समस्याओं की शिकार होती है. हालांकि अभी तक यही माना जाता था कि सिर्फ पुरूष ही ऐसी समस्याओं से दो चार होते है. लेकिन नए शोध इसे नकार दिया है.

गौरतलब है पुरूष स्वप्न में रति क्रिया के बारे महसूस करने पर जब वीर्य स्लखित करते हैं, तो उसे स्वप्न दोष समस्या कहा जाता है. हालांकि सेक्स चिकित्सकों की राय में यह कोई बीमारी या समस्या नहीं है और इसका स्वास्थ्य पर कोई नुकसान भी नहीं होता है.

जानें क्यों सेक्स के दौरान भी लडकियों के मन में चलती हैं ये बातें

विशेषज्ञों के मुताबिक लगभग 6 हजार महिलाओं पर शोध किया, इनमें से 37 फीसदी महिलाओं ने माना कि 45 साल की उम्र तक कम से कम एक बार उन्हें स्वप्नदोष का अनुभव हुआ है. शोध में महिलाओं ने रतिक्रिया के बारे में सोचने से होने वाली उत्तेजना के रूप में इसे परिभाषित किया है, जिससे महिलाएं ऑर्गेज्‍म पाने के लिए उत्तेजित होती हैं. रिसर्च के मुताबिक जिन महिलाओं को सेक्स जीवन में ऑर्गेज्‍म की प्राप्ति कम होती है, उनके साथ स्वप्नदोष की समस्या ज्यादा होती है. कई महिलाएं नींद में अपेक्षाकृत जल्दी ऑर्गेज्‍म हासिल कर लेती हैं.

Back to top button