जानें कितना महंगा हो जाएगा लॉकडाउन के फ्लाइट टिकट का किराया,इस रिपोर्ट ने…

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू किए गए 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने जा रही है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटेगा या नहीं, लेकिन निजी एयरलाइन कंपनियों द्वारा 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग जारी कर दी गई है। बुकिंग शुरू होते ही हालत यह हो गई है कि ज्यादा मांग और फ्लेक्सी फेयर की वजहह से 15 से 21 अप्रैल के बीच हवाई किराए में कई गुना की बढ़ोतरी हो गई है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार से कई राज्यों ने लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने का कहा है, ऐसे में फिलहाल लॉकडाउन खुलने को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं है।

इन रुटों पर बढ़ा किराया

निजी एयरलाइंस कंपनियों द्वारा फ्लाइट बुकिंग लेने के साथ ही सबसे ज्यादा किराए में बढ़ोतरी दिल्ली और मुंबई से पटना जाने वाली फ्लाइट्स में हुई है। इन फ्लाइट्स में किराया सामान्य से 4 गुना तक ज्यादा हो गया है। अन्य रुटों पर भी किराया 3 गुना तक चल रहा है।

हालांकि, इसके उलट 21 अप्रैल के बाद मई तक हालात बिल्कुल बदले हुए दिखाई दे रहे हैं। 21 अप्रैल के बाद से मई तक फ्लाइट में यात्रियों की कमी दिखाई दे रही है। ऐसे में इस तारीख के बाद से किराया सामान्य से नीचे चल रहा है।

लॉकडाउन से फंसे हैं लोग

25 मार्च को देशभर में लॉकडाउन किए जाने के बाद दूसरे राज्यों में हजारों लोग फंसे हुए हैं। सभी लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे हैं जिससे वे अपने घरों को लौट सकें। यही वजह है कि 15 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच यात्रियों की फ्लाइट्स में भीड़ उमड़ी हुई है। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन अवधि खत्म हो जाएगी।

Back to top button