जानिये कितना फायदेमंद होता है महिलाओं के लिए सीमेन निगलना, जानकर नहीं होगा यकीन

ओरल सेक्स हमेशा से पुरुषो के फैंटसी का पार्ट रहा है और उनके मन में हमेशा यह बात रहती है कि उनकी पार्टनर उनके साथ ओरल सेक्स करें। पोर्न फिल्मो के हीरो जिस तरह स्खलन के दौरान अपने सीमेन को अपनी पार्टनर के मुँह और चेहरे पर स्खलित करते है , उनकी भी चाहत होती है कि वो ऐसा करें और अगर उनकी महिला पार्टनर इस बात के लिए तैयार नहीं होती है तो वो इस बात का तर्क देते है कि सीमेन को निगलने के अनेको स्वास्थ्य से जुड़े फायदे होते है।

आइये सबसे पहले सीमेन में पाए जाने वाले तत्वों को जाने।

1. वीर्य एक प्राकृतिक अवसाद विरोधी ( Anti-Depressant ) है।

यह हम सब जानते है कि सेक्स के अनेको फायदे में एक फायदा यह है कि इंसान का डिप्रेशन कम हो जाता है मगर इसका सीधा सम्बन्ध वीर्य या सीमेन से होता है , इसकी जानकारी नहीं थी। अल्बेनी में स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क में 293 महिला कॉलेज के छात्रों पर किए गए एक अध्ययन के अनुसार, वीर्य के संपर्क में आने से डिप्रेशन के लक्षण कम हो सकते हैं। अध्ययन ने महिलाओं विद्यार्थियों जो कंडोम के साथ सेक्स कर रहे थे , उनकी तुलना बिना कंडोम के सेक्स करने वाले महिला विद्यार्थियों के साथ किया गया और यह पाया गया कि दूसरे ग्रुप में डिप्रेशन के लक्षण कम पाए गए क्यूंकि वीर्य में यौगिक हैं जो थिरात्रोपिन और सेरोटोनिन को छोड़ते हैं, यह एक प्राकृतिक Anti-Depressant है।

सुबह खाली पेट पिएं धनिये का पानी, तेजी से घटेगा वज़न

2. यह आपकी बेहतर नींद में मदद करता है।

वीर्य में वास्तव में मेलाटोनिन नामक एक रासायनिक होता है जो नींद और विश्राम में मदद करता है। अब वीर्य का सेवन आप किस रूप में करते है , यह आप पर निर्भर करता है मगर मेलाटोनिन महिलाओँ के रक्तप्रवाह में मिल कर उन्हें अच्छी नींद प्रदान करता है।

3. वीर्य मल्टीविटामिन है।

वीर्य के एक चम्मच में 200 से अधिक प्रोटीन और विटामिन सी, कैल्शियम, क्लोरीन, साइट्रिक एसिड, फ्रक्टोज़, लैक्टिक एसिड, मैग्नीशियम, नाइट्रोजन, फास्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, विटामिन बी 12 और जस्ता सहित कई उपयोगी विटामिन और खनिजों पाए जाते है और हम सभी को पता है कि यह सारे विटामिन और खनिज हमारे लिए कितने लाभदायक है। 

4. ओरल सेक्स आपके रक्तचाप को कम कर सकता है।

एक अध्ययन से पता चलता है कि अगर आपकी महिला पार्टनर नियमित आधार पर वीर्य का सेवन करती है तो उनका ब्लड प्रेशर कम रहता है। महिलाएं, जो अपने नर-साथी के शुक्राणुओं को मौखिक सेक्स के दौरान सेवन करती है हैं, उन्हें अक्सर प्रीक्लैम्पसिया होने का बहुत कम जोखिम होता है। प्रीक्लैम्पसिया,गर्भावस्था के दौरान एक जटिलता है जो उच्च-उच्च रक्तचाप में होती है।

Back to top button