जानिए सेक्स करने कौन होता है सबसे बेहतर, लड़का या लड़की…

शरीर में मौजूद कोलेसट्रॉल, फैट और वसा यौन संबंध बनाने की क्षमता को प्रभावित करता है। यह हम नहीं बल्कि कई अलग-अलग स्टडी में यह बात सामने आई है। इसलिए आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में जिससे आपकी क्षमता प्रभावित होती है।

शरीर में मौजूद कोलेस्ट्रॉल के कारण कई तरह की बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। कोलेसट्रॉल आपके यौन संबंध बनाने की क्षमता को भी प्रभावित करता है। अगर आपको इस बात का एहसास होता है तो एक बार अपना कोलेस्ट्रॉल जरूर चेक कराएं। दरअसल, स्टडी के अनुसार आपको शरीर में कोलस्ट्रॉल का लेवल बढ़ने पर उत्तेजना की कमी हो सकती है। 
यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो की एक स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के बाद पार्टनर को आंलिंगन करना बेहद जरूरी है। इससे आपके पार्टनर को बहुत खुशी मिलती है।

पहले के जमाने में लोग ऐसे खेलते थे सेक्स गेम, जानिए कैसे?

जर्मनी के इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन की स्टडी के अनुसार जो लोग ज्यादा शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके अंदर आत्मविश्वास ज्यादा रहता है। इसका उनकी वर्क लाइफ पर बहुत ही अच्छा असर पड़ता है। यूनिवर्सिटी ऑफ क्यूबेक की स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आप उतना ही कैलोरी बर्न करते हैं जितना आप तीस मिनट में जॉगिंग करके कैलोरी बर्न करते हैं। 
मोटापा आज के वक्त में पूरी दुनिया में परेशानी का सबब बना हुआ है। लेकिन एक स्टडी में जो आंकड़े सामने आएं हैं वो हैरान कर देंगे। दरअसल, स्टडी के मुताबिक मोटे लोग इंटिमेट होने के दौरान बेहतर साबित होते हैं। 
Back to top button