जम्‍मू और कश्‍मीर में आतंक विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने मार गिराए 126 आतंकी…

जम्‍मू और कश्‍मीर में आतंक विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने बीते छह महीनों के दौरान 126 आतंकियों को मार गिराया है. गृह मंत्रालय के अनुसार, सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों के विरुद्ध सक्रियता से कार्रवाई की है.

गृह मंत्रालय के अनुसार, सुरक्षाबलों की ठोस रणनीति और और तालमेलपूर्ण  प्रयासों का नतीजा है कि जनवरी 2019 से 14 जुलाई 2019 के बीच जम्‍मू और कश्‍मीर में 126 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. इस कार्रवाई के दौरान, हमारे सुरक्षाबलों के 75 जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्‍च बलिदान दिया है. इन शहीदों में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सुरक्षा बल कर्मी भी शामिल हैं. 

एनजीटी का बड़ा आदेश, खुलेगा गाजियाबाद का हज हाउस

राज्‍यसभा में अपने लिखित जवाब में गृह राज्‍यमंत्री जी किशर रेड्डी ने बताया है कि सरकार ने आतंकवादी संगठनों द्वारा उत्‍पन्‍न की जा रही चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सुरक्षा उपकरणों के सुदृढीकरण किया है. इसके अलावा, राष्‍ट्र विरोधी तत्‍वों के विरुद्ध सख्‍त कार्रवाई के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान को  तेज करने जैसे विभिन्‍न उपाय किए गए हैं. 

Back to top button