जम्मू कश्मीर : शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया

बडगाम के बाद मंगलवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. हालांकि, अभी इनके शव बरामद नहीं किए गए हैं.जम्मू कश्मीर : शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों को शोपियां के सिरमाल गांव में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद उनके खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों को घेर लिया तो दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी. जवानों ने यहां एक बगीचे में आतंकियों को घेर लिया और जवाबी कार्रवाई की. इन आतंकियों सज्जाद मागरे भी शामिल बताया जा रहा है. सज्जाद रियाज नायकू का करीबी है.

फिलहाल, तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है. लेकिन सुरक्षाबलों को शव अभी भी बरामद नहीं हुए हैं. पुलिस ने बताया है कि फायरिंग रुकने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

दरअसल, सुरक्षाबलों को शोपियां के सिरमाल गांव में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीम ने मौके पर पहुंचकर आतंकियों की घेराबंदी की. इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह सवेरे मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के मुताबिक, इस दौरान आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. जिसके जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की.

सोमवार को बडगाम में किया था ढेर

इससे पहले सोमवार को बडगाम में जवानों ने बर्फबारी के बीच तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. जबरदस्त ठंड के बीच जवानों ने करीब 12 घंटे तक आतंकियों से लोहा लिया था. ठंड और बर्फबारी को हराते हुए देश की रक्षा में लगे जवानों ने बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. आतंकियों पर प्रहार करने वालों में जम्मू कश्मीर पुलिस और एसओजी के जवान शामिल थे. चरार-ए-शरीफ इलाके के हपतनार जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराव व तलाशी अभियान किया. जवानों की घेराबंदी से बौखलाए आतंकियों ने फायरिंग खोल दी, जिसका जवाब देते हुए जवानों ने आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. 

ये तीनों आतंकी अल-बदर संगठन के थे, इनमें तनवीर नाम का आतंकी भी मारा गया था. जीनत-उल इस्लाम का खात्मा होने के बाद तनवीर ने अल-बदर की जिम्मेदारी संभाली थी.

बडगाम के बाद आज जवानों ने शोपियां में दहशतगर्दों को टारगेट किया. इन आतंकियों में सज्जाद मागरे भी शामिल है, जो हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी है. पुलिस के मुताबिक, फिलहाल फायरिंग रुक गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें कि कश्मीर घाटी में सेना लगातार आतंकियों का खात्मा कर रही है. इसके लिए बाकायदा ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया है. जिसके तहत आतंकियों की लिस्ट बनाकर उन्हें टारगेट किया जा रहा है. सेना की इस कार्रवाई से आतंकियों के हौसले पस्त हो गए हैं.

Back to top button