जम्मू कश्मीर में दिल दहला देने वाले मंजर की तस्वीरें आई सामने, एयरफोर्स का LIVE रेस्क्यू

जम्मू कश्मीर में दिल दहला देने वाले मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं. सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया. अचानक नदी का बहाव तेज हो गया जिसके कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए. दोनों लोगों को वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए बचाया. दोनों लोग निर्माणाधीन पुल के एक पिलर पर फंस गए गए थे. नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ.

जानकारी मिलते ही वायु सेना दोनों को रेस्क्यू करने पहुंच गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जब वायु सेना रेस्क्यू करने पहुंची तो ऑपरेशन के दौरान रस्सी टूट गई. हालांकि राहत की बात यह रही की इसमें किसी की जान नहीं गई और न ही कोई घायल हुआ. यह हादसा होने के बाद वायु सेना ने दोबारा नई प्लानिंग के साथ दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

कश्मीर पर शेहला रशीद के दावे को सेना ने बताया गलत, कहा…

हेलिकॉपटर के जरिए एक ऑफिसर रस्सी के सहारे पुल पर उतरता है और दोनों फंसे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है. पुल पर उतरते ही ऑफिसर ने दोनों लोगों को बचाने के लिए उन्हें रस्सी से अच्छे से बांधता है और फिर दोनों को एयरलिफ्ट किया जाता है.

बता दें देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. केरल में अभी तक बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 121 पर पहुंच गई है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 22 हो गई है और शिमला से 2 लोगों के लापता होने की खबर है.

Back to top button