जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह…

घाटी में लगातार हो रही पत्‍थरबाजी और अशांत माहौल के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को जम्मू पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है‌ कि घाटी के लगातार बिगड़ रहे माहौल का हल तलाशने और इससे पार्टी और सरकार की धूमिल होती छवि को बचाने के लिए वह भाजपा और पीडीपी नेताओं से बातचीत कर पुख्ता हल तलाशने का प्रयास करेंगे।

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाहजम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह

दो दिवसीय दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष जम्‍मू और कश्मीर के स्‍थानीय संगठनों के नेताओं से भी बातचीत कर सकते हैं। वहीं चर्चा इस बात की भी है कि भाजपा अध्यक्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भी पार्टी की संभावनाओं को यहां मजबूत करना चाहते हैं।इसी क्रम में शाह शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे।

एयरपोर्ट से शाह जम्मू कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं जहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के महासचिव राम माधव समेत कई  वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

यह भी पढ़े:  सीएम योगी ताला तोड़कर ऑफिस में घुसे, पकड़ी अफसर की अय्यासी, देख सबके उड़ गए होश…

सूत्रों के मुताबिक शाह अपने दौरे में पीडीपी के साथ गठबंधन पर विपक्षी दलों की आलोचनाओं तथा अलगाववादियों की ओर से हो रहे खुलेआम विरोध की परवाह न करते हुए कश्मीर में संगठन का ढांचा मजबूत करने का ताना-बाना भी बुनेंगे। मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मार्च 2015 में शामिल होने के बाद रियासत का यह उनका पहला दौरा है। अमित शाह जम्मू कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे में संघ परिवार, सिविल सोसाइटी और बुद्धिजीवियों से विचार-विमर्श के बाद कश्मीर मसले पर नई रणनीति तय कर सकते हैं।

Back to top button